कोरोना से एक DM की मौत, प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

95

Patna:कोरोना का संक्रमण अब काफी तेजी से फ़ैल रहा है. भारत में कोरोना संक्रमण के केस 9 लाख से ज्यादा हो चुके हैं. बीते एक दिन में 28 हजार से ज्यादा मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 906752 पहुंच गई है. देश में अब तक 23727 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी की चपेट में आने से एक DM की मौत हो गई.

बंगाल के हुगली जिले में कोरोना से एक 38 वर्षीय महिला अधिकारी की मौत हो गई. गली जिले के चंदननगर महकमा कार्यालय में डिप्टी मजिस्ट्रेट एवं डिप्टी कलेक्टर की हैसियत से कार्यरत 38 वर्षीय देवदत्ता राय ने सोमवार को श्रीरामपुर श्रमजीवी अस्पताल में दम तोड़ दिया. वे चंदननगर महकमा कार्यालय में कार्यरत थीं. महकमा कार्यालय में तीसरे तले पर उनका कार्यालय था.

कोरोना महामारी से लड़ने में वे फ्रंटलाइन वारियर थीं. उन्होंने अपने इलाके में प्रवासी श्रमिकों के इस महामारी के दौर में घर वापस आने पर अच्छा काम किया था. राय पिछले सप्ताह कोरोना से संक्रमित पायी गईं थीं. इसके बाद होने होम आइसोलेशन में रखा गया था. उन्हें तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार की सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

मालूम हो कि पिछले दिनों डानकुनी स्टेशन पर स्पेशल ट्रेनों के जरिए विभिन्न राज्यों से यहां आए हजारों प्रवासी मजदूरों की व्यवस्था में यही महिला अधिकारी अपनी पूरी टीम के साथ रहना थी. वर्ष 2010 डब्ल्यूबीसीएस ( एग्जीक्यूटिव) बैच की देवदत्ता राय इसके पहले पुरूलिया जिले के दो नंबर ब्लॉक विकास अधिकारी ( एसडीओ) के पद थी. इसके बाद उन्होंने हुगली जिले के चंदननगर महकमा कार्यालय में डिप्टी मजिस्ट्रेट एवं डिप्टी कलेक्टर का पदभार संभाला था.

जैसे ही डिप्टी मजिस्ट्रेट देवदत्ता राय के मौत की खबर चंदननगर पहुंची, चंदननगर महकमा कार्यालय को बंद कर दिया गया. उसे सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया. चंदननगर महकमा कार्यालय में सोमवार को सभी कार्य बंद रहे. इस घटना से पूरे जिले में शोक की लहर है.