पुलिस वर्दी में बुलेट चलाकर आए थे यह अपराधी, व्यवसायी के घर की थी लूटपाट, हुए गिरफ्तार

80

Patna: भागलपुर के हबीबपुर थाना क्षेत्र के आनंद नगर कॉलोनी निवासी चावल व्यवसायी निरंजन साह के घर हुई लूट में शामिल एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया। शातिर राजीव कुमार मंडल उर्फ राजीव कुमार साह को नवगछिया के इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के नया टोला फुलकिया से दबोचा गया। वह खगडिय़ा जिले के तेलिया बथान का निवासी है। उसकी निशानदेही पर एसआइटी ने उसके मामा शशि भूषण की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की। लेकिन, वह पहले ही फरार हो चुका था। घर से एक लोडेट पिस्तौल और मोबाइल बरामद किया गया। इस मामले में नवगछिया पुलिस ने शशि भूषण पर केस दर्ज किया है। एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि राजीव की गिरफ्तारी तकनीकी जांच से संभव हो सकी। घटना में शामिल दो अन्य बदमाशों के सुराग भी मिले हैं। सीसी कैमरे में बदमाशों की तस्वीर भागते समय कैद हुई थी।

पत्नी को बंधक बनाकर लूटे थे नकदी-जेवरात

आठ अगस्त को निरंजन साह के घर में पुलिस वर्दी में बदमाशों ने लूटपाट की थी। दो बुलेट बाइक से पहुंचे तीन बदमाशों ने व्यवसायी की पत्नी नम्रता को वर्दी का रौब दिखाकर हथियार के बल पर काबू में कर लिया था। इसके बाद 3.20 लाख नकदी और दो लाख के जेवरात लूटकर भाग निकले थे। वारदात के समय निरंजन साह नवगछिया में थे।

डेढ़ महीने बाद आरोपित आए पकड़ में

हबीबपुर थाना क्षेत्र के आनंद नगर कॉलोनी निवासी चावल व्यवसायी निरंजन साह के घर हुई लूट में शामिल बदमाश करीब डेढ़ महीने के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा। वारदात के बाद पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। इसके अलावा पुलिस व्यवसायी के घर के आसपास लगे सीसी कैमरे के फूटेज को भी तलाश रही थी। लेकिन कोई सुराग नहीं मिल रहा था। अब पुलिस अन्य अपराधियों तक पहुंचने के लिए छापेमारी कर रही है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो जल्‍द ही और भी आरोपित गिरफ़तार कर लिए जाएंगे।