आज 30 लाख लोग से जुड़़ेंगे CM नीतीश, JDU का चुनाव अभियान शुरु

144

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सात सितंबर को आयोजित होने वाली जनता दल यूनाइटेड (JDU) सुप्रीमो व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की वर्चुअल रैली (Virtual Rally) को लेकर चल रही तैयारियां अंतिम चरण में हैं. पार्टी का दावा है कि इसके माध्‍यम से नीतीश कुमार 30 लाख लोगों से जुड़ेंगे. जेडीयू के सांसद व मंत्री अपने प्रभाव वाले इलाकों में लगातार जनसंपर्क में जुटे हैं. उन्हें मुख्यमंत्री के संबोधन के बारे में बताया जा रहा है. वर्चुअल रैली को लेकर पटना सहित कई जिला मुख्यालयों मेें बड़े-बड़े होर्डिंग व बैनर दिखने लगे हैं. विधानसभा चुनाव को ले मुख्यमंत्री का चुनावी अभियान इस वर्चुअल रैली से ही आरंभ होना है. इस रैली को ‘निश्चय संवाद’ (Nischay Samvad) का नाम दिया गया है.

मुख्यमंत्री का संबोधन सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म के माध्यम से सुन सकेंगे. वर्चुअल रैली को ले चल रही तैयारियों के संबंध में यह बताया गया कि लगभग 30 लाख लोग मुख्यमंत्री का संबोधन सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म के माध्यम से सुन सकेंगे. जेडीयू के नए डिजिटल प्लेटफॉर्म जेडीयू लाइव (JDU Live) से किस तरह जुड़ें, यह लोगों को लगातार बताया जा रहा है. फेसुबक (Facebook) व ट्विटर (Twitter) पर भी पार्टी के अकाउंट पर मुख्यमंत्री के संबोधन को सुना जा सकता है. डिजिटल सुविधाओं से लैस रथ भी जगह-जगह घूम रहे हैैं. स्क्रीन वाले रथ भी घूम रहे हैैं, जिनके माध्‍यम से मुख्यमंत्री के संबोधन को सुना जा सकेगा.

पटना के प्रदेश कार्यालय से होगा मुुख्यमंत्री का संबोधन

पटना के पार्टी प्रदेश कार्यालय में नवनिर्मित कर्पूरी सभागार से मुुख्यमंत्री का संबोधन होगा. जिस स्थान से संबोधन होगा, उसे तय कर लिया गया है. मुख्यमंत्री के पहले पार्टी के आधा दर्जन वरिष्ठ नेताओं का संबोधन संभव है.

वर्चुअल रैली से एक लाख विद्यार्थी भी जुड़ेंगे

छात्र जेडीयू से जुड़े एक लाख विद्यार्थी मुख्यमंत्री की वर्चुअल रैली से जुड़ेंगे. इस सिलसिले में छात्र जेडीयू के प्रभारी प्रो. रणवीर नंदन ने अपने आवास पर एक बैठक भी की. छात्र जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल भी इस बैठक में शामिल हुए. इस मौके पर पटेल छात्रावास के दर्जनों नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.