क्‍या विधानसभा चुनाव के पहले जेडीयू में वासपी करेंगे शरद यादव

411

Patna:बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्‍यक्ष शरद यादव को लकर यह बड़ी खबर है. उनकी जेडीयू में घर-वापसी के संकेत मिले हैं. सूत्रों के अनुसार शरद यादव को पार्टी में वापस लाने के लिए जेडीयू के कुछ बड़े नेता सक्रिय हैं. इस मामले में बिहार की सियासत भी गर्म हो गई है.

शरद यादव की घर वापसी की आगे बढ़ी बात

मिली जानकारी के अनुसार शरद यादव कुछ दिनों पहले बीमार थे. इलाज के लिए उन्‍हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस दौरान जेडीयू के कई वरिष्ठ नेताओं ने हालचाल लेने के लिए उनसे बात की. इसी दौरान उन्‍होंने शरद यादव से जेडीयू में वापस आने को कहा. बातों-बातों में निकली बात अब अागे बढ़ गई है.

सूत्र बताते हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव के पहले शरद शदव की जेडीयू में वापसी हो सकती है.

यादव वोटों व कोसी इलाके में बड़ा प्रभाव

शरद यादव का बिहार, खास कर कोसी क्षेत्र की राजनीति में अच्‍छा प्रभाव रहा है. विधानसभा चुनाव के पहले शरद को अपने पाले में लाकर जेडीयू लालू प्रसाद यादव के परंपरागत यादव वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश में है.

आरजेडी के टिकट पर हार गए थे चुनाव

विदित हो कि जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के पद से हटने के बाद शरद यादव ने पार्टी छोड़ दिया था. इसके बाद उन्‍होंने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक जनता दल के नाम से अपनी पार्टी बनाई. साल 2019 में उन्‍होंने मधेपुरा से राष्‍ट्रीय जनता दल के टिकट से चुनाव लड़ा था. हालांकि, वहां उन्‍हें जेडीयू के दिनेशचन्द्र यादव ने करीब एक लाख वोटों के से अधिक वोटों से पराजित कर दिया था.