इस CM Face के साथ चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव

238

Patna:आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्‍पू यादव ने बड़ी घोषणा की है. उन्‍होंने कहा है कि उनकी पार्टी मुख्‍यमंत्री चेहरा के साथ चुनाव लड़ेगी. यह चेहरा वे खुद होगे या कोई और इस ओर भी उन्‍होंने स्‍पष्‍ट इशारा कर दिया है.

पप्पू यादव ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर चुनाव मैदान में जाएगी. पार्टी 15 से 20 सितंबर के बीच अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर देगी. उनकी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री अत्यंत पिछड़ा या दलित वर्ग से होगा. जबकि, उपमुख्यमंत्री का चेहरा अल्पसंख्यक वर्ग से होगा.

पप्‍पू यादव ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना की. इसलिए यह मुख्‍यमंत्री चेहरा राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नीतीश कुमार तो नहीं ही होंगे. पप्‍पू के मुख्‍यमंत्री चेहरा के अत्‍यंत पिछड़ा या दलित वर्ग के खांचे में विपक्षी महागठबंधन के संभावित प्रत्‍याशी तेजस्‍वी यादव भी फिट नहीं बैठते हैं. ऐसे में पप्‍पू के तीसरे मोर्चे में शामिल होने की संभावना को बल मिलता है. हालांकि, इसकी घोषणा उन्‍होंने नहीं की है.

पप्पू यादव ने इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नीेंद्र मोदी पर भी हमला बोला. कहा कि बिहार के गरीब बाहर जा रहे हैं, लेकिन नीतीश कुमार मस्त हैं. प्रधानमंत्री मन की बात करते हैं पर जनता के दिल की बात नहीं सुनते हैं.

पप्‍पू यादव ने अपने लिए थी बड़ी घोषणा की. उन्‍होंने बताया कि वे वाल्मीकिनगर से उपचुनाव लड़ेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि उनकी पार्टी वे केंद्रीय और राज्यस्तरीय संसदीय बोर्ड का गठन कर दिया है. केंद्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष अजय कुमार बुलगानीन होंगे. जबकि, प्रोफेसर अभय कुमार की अध्यक्षता में राज्य संसदीय बोर्ड काम करेगा. इसके साथ ही उन्होंने पांच अलग-अलग कमेटियां भी गठित की हैं जो समान विचारधारा वाली पार्टियों से समन्वय स्थापित करेंगी.