Ram Mandir के लिए बिहार में BJP जुटाएगी धन, ट्रस्ट को सौंपा जाएगा सारा पैसा

117

Patna: अयोध्या में बन रहे विशाल राम मंदिर के लिए राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा पूरे देश से दान जुटाया जा रहा है। इसी कड़ी में अब बिहार भाजपा ने भी अहम फैसला लिया है। इसके तहत तय किया गया कि बिहार भाजपा के नेता लोगों से धन जुटाएंगे, जिसके बाद सारा पैसा राम मंदिर ट्रस्ट को सौंप दिया जाएगा। बता दें कि राम मंदिर निर्माण भाजपा के घोषणा पत्र का प्रमुख मुद्दा रहा है। 

मुद्दा बरकरार रखने की चाह
सूत्रों की मानें तो चंदा जुटाने के माध्यम से भाजपा राम मंदिर के मुद्दे को बरकरार रखना चाहती है। दरअसल, बिहार में अगले साल पंचायत चुनाव होने है, जिसमें राम मंदिर के मुद्दे को भुनाने का अनुमान लगाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, कुछ दिन पहले भाजपा विधानमंडल की बैठक हुई थी, जिसमें सभी विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों से राम मंदिर के लिए धन जुटाने में सहयोग करने के लिए कहा गया।

25 दिसंबर तक चलेगा धन्यवाद सम्मेलन
जानकारी के मुताबिक, बिहार विधानसभा चुनाव में मिली जीत से भाजपा काफी उत्साहित है। इसके मद्देनजर पार्टी ने हर विधानसभा क्षेत्र में धन्यवाद सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी की है। इसके तहत 3 दिसंबर से 25 दिसंबर तक यह कार्यक्रम लगातार आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से भाजपा के सभी विधायक और नेता आम जनता के प्रति आभार व्यक्त करेंगे। साथ ही, कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी किया जाएगा।

बैठक में लिया गया यह फैसला
जानकारी के मुताबिक, विधानमंडल दल की बैठक में फैसला किया गया कि सभी विधायक और पार्टी के सभी स्तर के नेता आम जनता के बीच जाकर राम मंदिर के लिए धनराशि जुटाएंगे। साथ ही, सभी नेताओं से अपने स्तर पर भी दान देने की अपील की गई है।