चुनाव नजदीक आते ही बिहार में बढ़ रही हथियारों की तस्करी

199

Patna: चुनाव नजदीक आते ही हथियारों की तस्करी बढ़ गई है। एसटीएफ की विशेष टीम ने जक्कनपुर थानाध्यक्ष के साथ मिलकर बस स्टैंड में छापेमारी कर मुंगेर से आए एक हथियार तस्कर राजू यादव को गिरफ्तार किया। हथियार खरीदने आरा से पटना बस स्टैंड पहुंचे दो और लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। राजू यादव के पास दो बैग थे, जिनमें आठ पिस्टल (7.65 बोर) व सोलह मैग्जीन मिलीं। तीनों से एक-एक मोबाइल भी बरामद किया गया।

जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ को पुख्ता सूचना मिली थी कि एक बस से राजू यादव आने वाला है। राजू जैसे ही बस से उतरा कि उसे एसटीएफ व जक्कनपुर थानाध्यक्ष मुकेश वर्मा ने दबोच लिया। पुलिस ने राजू से खरीदार को बुलाने के लिए कहा। राजू के बुलाने पर आरा से बाइक से महेंद्र सिंह और अजीत कुमार पहुंचे। पुलिस तीनों को गिरफ्तार कर जक्कनपुर थाने ले आई।

पार्टी तक हथियार पहुंचाता राजू

पुलिस की पूछताछ में राजू ने बताया कि वह हथियार बनाता है। मुंगेर में लेने पर पार्टी को 10 से 15 हजार रुपये में हथियार बनाकर देता है। उसके दो साथी भी तस्करी में लगे हुए हैं। उसका काम हथियार बनाने के बाद पार्टी तक पहुंचाना है। बदले में प्रति हथियार दस हजार रुपये अतिरिक्त मिलता है।

35 हजार रुपये प्रति हथियार हुआ था सौदा

तस्कर राजू ने बताया कि महेंद्र व अजीत से प्रति हथियार 35 हजार रुपये में सौदा हुआ था। राशि पहले ही ऑनलाइन ले ली गई थी। पिछले 20 दिनों के अंदर वह तीन बार मुंगेर से दस-दस पिस्टल की खेप लाकर अजीत व महेंद्र को दे चुका है। इससे पहले तीन बार आरा व बक्सर में पार्टी को पिस्टल बेची है। पुलिस हथियार खरीदारों के नाम की जानकारी लेने में जुटी है। उनकी भी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।