बिहार सरकार ने बैंड-बाजा के साथ बारात निकालने की दी इजाजत

168

Patna: बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण के दौर में वैवाहिक कार्यक्रमों को लेकर बड़ी राहत दी है। गृह विभाग ने ताजा आदेश जारी किया है जिसके अनुसार अब वैवाहिक कार्यक्रमों में स्टाफ समेत 150 लोग शामिल रह सकेंगे। इसके साथ ही सरकार ने बड़ी राहत बैंड बाजा वालों के लिए भी दी है। शादी समारोह में अब सड़क पर भी बारात निकल सकेगी, जिसमें बैंड वाले शामिल होंगे।

सड़क पर बैंड बाजे पर लगी थी रोक

गुरुवार की शाम बिहार सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन्स जारी की थी। गृह सचिव आमिर सुबहानी और स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत ने जो जानकारी दी, उसमें यह प्रमुखता से कहा गया कि सड़कों पर बैंड-बाजा न बजाया जाए। वैसे विवाह स्थल पर बजाने की छूट दी गई थी।

निर्देश से परेशान बैंड वालों का प्रदर्शन

गृह विभाग के इस आदेश के बाद राजधानी पटना में शनिवार को बैंड पार्टी वालों ने प्रदर्शन भी किया। पटना सिटी के सुल्तानगंज इलाके में बैंड वाले अशोक राजपथ पर उतर आये। इनका कहना है कि पिछले 9 महीने से बैंड-बाजा और लाइट वालों का धंधा पूरी तरह से चौपट हो चुका है। रोजगार का कोई दूसरा साधन नहीं है। सरकार ने किसी प्रकार की कोई मदद नहीं की। अब 25 नवंबर से 12 दिसंबर तक शादी के लिए शुभ मुहूर्त का समय है। इसी बीच यह प्रतिबंध लगा दिया गया है।