बिहार को मत बनाओ वुहान नाम से ट्विटर पर ट्रेंड हुई ठेला पर सवार डॉक्टर की तस्वीर

168

Patna:’बिहार को मत बनाओ वुहान’ यह लाइन ट्विटर पर ट्रेंड कर रही है। इसके साथ एक तस्वीर शेयर की जा रही है, जिसमें एक डॉक्टर ठेला पर बैठे हैं। तस्वीर बिहार के सुपौल जिले के निर्मली नगर पंचायत के वार्ड नंबर 12 स्थित पब्लिक रेस्ट हाउस में बने कोविड केयर सेंटर की है। सेंटर में बारिश का पानी भर गया था। इसके चलते डॉक्टर और नर्स को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही थी।

डॉक्टर अमरेंद्र कुमार ने पिछले मंगलवार को सेंटर तक जाने के लिए ठेला का सहारा लिया था। अरमेंद्र कुमार ने बताया कि पानी रास्ते में भर गया है। कोरोना संक्रमित मरीजों को देखना जरूरी है, इसलिए ठेला पर बैठकर जाते हैं। यहां तीन दिन से पानी भरा है। पानी ठेला के ऊपर तक आ जाता है।

इस कोविड केयर सेंटर में छह मरीज का इलाज चल रहा था। दो मरीज को ठीक होने के बाद होम क्वारैंटाइन के लिए घर भेज दिया गया। चार संक्रमितों को स्वास्थ्य में सुधार के बाद होम आइसोलेशन में रखा गया है। जिला प्रशासन ने इस कोविड केयर सेंटर को गुरुवार को बंद कर दिया।

सुपौल जिला इन दिनों कोसी और नेपाल से आने वाली अन्य नदियों के बाढ़ का सामना कर रहा है। निर्मली नगर पंचायत के आसपास कोसी और तिलयुगा नदी का पानी पहुंच गया है। शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश हुई थी, जिसके चलते नगर पंचायत क्षेत्र में जल जमाव हो गया था। बाद में बारिश के पानी को डीजल पंप लगाकर निकाला गया।