अभी-अभी: नहीं रहे रघुवंश प्रसाद सिंह, इलाज के दौरान बिगड़ी थी तबीयत

99

Patna:इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं जहां बताया जा रहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरजेडी (RJD) के दिग्गज नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह की मौत हो गई हैं.

आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरजेडी (RJD) के दिग्गज नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह की तबीयत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई थी. रघुवंश प्रसाद सिंह की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद शनिवार रात उन्हें दिल्ली एम्स के आईसीयू यूनिट में वेंटिलेटर पर रखा गया है. 74 साल के रघुवंश प्रसाद सिंह पिछले एक हफ्ते से अधिक समय से एम्स में भर्ती हैं.

रघुवंश प्रसाद के एक करीबी ने बताया कि ‘आधी रात को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई , सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. हम उनके जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं. डॉक्टर्स लगातार उनकी देखरेख कर रहे हैं’.

हालही में आरजेडी से दिया इस्तीफा, लालू प्रसाद ने किया नामंजूर
बतादें कि रघुवंश प्रसाद सिंह आरजेडी से इस्तीफा देने के बाद से खबरों में बने हुए हैं. गुरुवार को उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि यह कयास लगाए जा रहे थे कि पिछले कुल सालों से वह पार्टी में हाशिए पर चल रहे थे इस वजह से उन्होंने आरजेडी से इस्तीफा दिया है, और वह जल्द ही जेडीयू में जा सकते हैं.

दिल्ली एम्स में भर्ती होने के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह की आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव को लिखी एक चिट्ठी सामने आई थी, जिसमें उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया था, हालांकि लालू यादव ने उनके इस्तीफे को चिट्ठी के द्वारा नामंजूर कर दिया और उन्हें मनाने की कोशिश करते हुए कहा कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं.

रघुवंश प्रसाद ने सीएम नीतीश को लिखी थी चिट्ठी
रघुवंश प्रसाद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक चिट्ठी भी लिखी थी जिसमें उन्होंने वैशाली के विकास और मनरेगा योजना के तहत दी जाने वाली नौकरियों में बदलाव की मांग की थी. रघुवंश प्रसाद सिंह के आरजेडी छोड़ने की खबर ने बाद जेडीयू और बीजेपी ने आरजेडी (RJD) पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल अपने बड़ों का सम्मान करना नहीं जानते हैं.