बिहार की बेटी ने बढ़ाया मान, जीता मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 खिताब

182

Patna: राजधानी पटना की बेटी ने एकबार फिर पटना का मान बढ़ाया है। जी हां, पटना के रुपसपुर क्षेत्र की लेखानगर निवासी ऋचा कुमारी ने मिसेज इंडिया शी इज इंडिया 20202 में मिसेज एशिया यूनिवर्स का खिताब जीता है। ये प्रतियोगिता दिल्ली में आयोजित की गई थी।

बिहार की बेटी ने बढ़ाया सूबे का मान

अब मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 के तौर पर ऋचा अब दिसंबर में आयोजित होने वाले मिसेज यूनिवर्स 2020 में भारत और एशिया का प्रतिनिधित्व करेंगी। विदित है कि दिल्ली में आयोजित मिजेज इंडिया शी इज इंडिया 2020 के ग्रांड फिनाले में ऋचा ने मुंबई और जयपुर की फाइनलिस्ट को हराकर मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 का ताज अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में देशभर की 352 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। फाइनल राउंड में ऋचा बिहार से अकेले थीं।

ऋचा ने बताया कि मिसेज इंडिया सी इज इंडिया में कुल 352 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. फाइनल राउंड में वह बिहार से अकेली थीं, जबकि दो अन्य प्रतिभागी मुंबई और जयपुर से थीं. ऋचा विवाहिता हैं और उनके पति तरुण शर्मा दिल्ली मेट्रो में असिस्टेंट मैनेजर हैं. वो अपने परिवार में बड़ी हैं. पटना में उनका एक छोटा भाई है कुमार ऋषभ वह भी दिल्ली आईआईटी का छात्र रहा है.

ऋचा के पिता संजय कुमार ओझा हाजीपुर रेलवे में डिप्टी चीफ इंजीनियर यानी उप मुख्य अभियंता हैं जबकि उनकी माता का नाम अलका ओझा है जो हाउस वाइफ हैं. ऋचा की इस उपलब्धि पर बिहार से जुड़े लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है और कहा कि ये बहुत गर्व का विषय है.