रिश्वत नहीं मिला तो नहीं आया हॉस्पिटल स्टाफ, 6 साल के बच्चे को खींचना पड़ा स्ट्रेचर

206

Patna: यूपी के देवरिया जिला हॉस्पिटल का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. एक 6 साल का बच्चा स्ट्रेचर को धक्का देकर अपने नाना को एक वार्ड में ले जा रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

स्टाफ मांग रहा था रिश्वत

बताया जा रहा है कि जिस स्टाफ को वार्ड में ले जाने की ड्यूटी था वह रिश्वत मांग रहा था, परिवार की आर्थिक स्थिति खराब थी. वह हर बार में 30 रुपए डिमांड करता था. जब पैसा खत्म हो गया और देने से इंकार किया तो स्टाफ नहीं आया. जिसके बाद मजबूरन परिवार को खुद वार्ड में ले जाना पड़ा. आगे से मां स्ट्रेचर खिंच रही है तो पीछे से 6 साल का बच्चा धक्का दे रहा है.

बताया जा रहा है कि देवरिया के बरहज क्षेत्र के गौरा गांव निवासी छेदी यादव पिछले दिनों मारपीट की एक घटना में घायल हो गए थे. उनको देवरिया जिला हॉस्पिटल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती कराया गया. घायल की शादीशुदा बेटी ने बताया कि तीन-चार दिन से वह अपने पिता के साथ जिला हॉस्पिटल में हैं. यहां उन्‍हें ड्रेसिंग के लिए बीच-बीच में ड्रेसिंग रूम में ले जाना पड़ता है लेकिन स्टाफ हर बार के लिए 30 रुपए मांगता है. लेकिन पैसा नहीं था कि उसको रोज रिश्वत दिया जा सके. जब पैसा नहीं मिला तो स्टाफ ने ले जाने से इंकार कर दिया.