ट्रैफिक पुलिस को नहीं मिली रंगदारी, तो ट्रक मालिक का फोड़ दिया सिर

83

Patna: पटना के बिहटा में ट्रैफिक पुलिस की मनमानी को लेकर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। इसके लेकर बुधवार सुबह से ही बिहटा चौराहा रणक्षेत्र में तब्दील रहा। एक ट्रक मालिक और उसके साथ रहे लोगों ने लाठी-डंडों से पुलिस की पिटाई की। ट्रैफिक पुलिस पर आरोप है कि एक ट्रक मालिक से पैसे नहीं मिलने के कारण उसका सिर फोड़ दिया गया।

दरअसल, बुधवार अहले सुबह दौलतपुर निवासी दिलीप कुमार अपने नए ट्रक की पूजा कराकर कोईलवर की ओर लौट रहे थे। पुल बंद होने की वजह से उधर बड़ी गाड़ियों का जाना बंद है लेकिन दिलीप ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस पैसे लेकर उधर बड़ी गाड़ियों को जाने देती है। बंद पुल पुलिसवालों की कमाई का जरिया बन गया है। दिलीप ने बताया कि उससे भी ट्रैफिक पुलिस ने 500 रुपए मांगे थे लेकिन उसने जब पुलिस को बताया कि उसका घर तो कोईलवर पुल के पहले ही है तो वह पैसा क्यों दे, उसे तो कोईलवर की तरफ जाना भी नहीं है। ट्रैफिक पुलिस नहीं मानी और उससे 500 रुपया देने को कहा और जब दिलीप ने इसका विरोध किया तो पुलिस मारपीट पर उतर आई। इसमें दिलीप का सिर फूट गया। यह देख दिलीप के ट्रक में बैठे 20-25 लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही बिहटा थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस के आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी।