कोरोना संक्रमण वाले इलाकों में जारी रहेगा लॉकडाउन

84

Patna: बिहार में कोरोना संक्रमण के हर दिन करीब 200 मामले सामने आ रहे हैं. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि जिन इलाकों में कोरोना संक्रमण के नए केस मिल रहे हैं वहां लॉकडाउन जारी रहेगा. गुरुवार को मुख्यमंत्री ने जेडीयू (JDU) कार्यकर्ताओं के वर्चुअल सम्मेलन के दौरान कहा कि देश में लॉकडाउन खत्म हो चुका है और धीरे-धीरे बाजार खोला जा रहा है, लेकिन हमारी सरकार ने यह फैसला लिया है कि जिन इलाकों में कोरोना के नए केस मिल रहे हैं वहां लॉकडाउन जैसी सख्ती जारी रहेगी.

गौरतलब है कि कि पूरे देश में लॉकडाउन में अब छूट दे दी गई है, इसे अनलॉक 1 कहा जा रहा है. हालांकि, ये छूट भी स्थानीय प्रशासन के द्वारा शर्तों के अनुसार दी जा रही हैं और राज्य सरकार और डीएम मिलकर इनपर फैसला कर सकते हैं.

बता दें कि राजधानी पटना समेत पूरे जिले में अभी भी 38 कंटेंटमेंट जॉन है. इनमें पटना सदर में 19, पटना सिटी में 10, दानापुर में आठ और मसौढ़ी प्रखंड में एक प्रतिबंधित क्षेत्र है.

बता दें कि कि सीएम नीतीश ने गुरुवार को भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ़्रेन्स के माध्यम से वर्चुअल सम्मेलन में शामिल हुए. सीएम ने गुरुवार को अपने कार्यकर्ताओं को आने वाले विधानसभा चुनाव में 90-10 के सिद्धांत पर काम करने की सलाह दी.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 90 प्रतिशत समय का इस्‍तेमाल वो सरकार की उपलब्धियां बताने में करें. जो सकारात्मक काम हुए, उन्‍हें लोगों को बताएं और 10 प्रतिशत समय का इस्‍तेमाल सरकार के विरुद्ध विपक्षी दलों के दुष्प्रचार का जवाब देने में करेंं.

उन्‍होंने कहा कि चुनाव आ रहे हैं, ऐसे में जो सकरात्मक काम हैं उनके प्रति अधिकांश लोगों का झुकाव होता है. हमलोगों का विवाद किसी से नहीं, हमारी काम के प्रति आस्था है.