बिहार में चुनाव तैयारी जांचने कल आएगी आयोग की टीम, सभी डीएम-एसपी से होगी बात

238

Patna:बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए चुनाव आयोग का 2 सदस्यीय दल 14 सितंबर को पटना पहुंचेगा। आयोग की टीम में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और उप निर्वाचन आयुक्त चंद्र भूषण कुमार होंगे। पटना पहुंचने के बाद टीम मुजफ्फरपुर जाएगी और वहां 12 जिलों मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा करेगी।

उसी दिन आयोग की टीम पटना लौटेगी और दोपहर में सात जिलों पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, सारण, सीवान और गोपालगंज के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करेगी। शाम में 6 बजे से 9 बजे तक लॉ इंफोर्समेंट एजेंसियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेगी।

गौरतलब है कि आयोग ने कहा है कि बिहार विधानसभा का चुनाव समय पर कराया जाएगा। इसको देखते हुए आयोग के इस दौरे को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि आयोग की टीम के बिहार दौरे से लौटने के बाद कभी भी चुनाव की घोषणा की जा सकती है।

दो दिनों तक सभी 38 जिलों की समीक्षा होगी
आयोग की टीम 15 सितंबर को सुबह में भागलपुर जाएगी और 12 जिलों भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करेगी।

15 सितंबर को ही दोपहर में आयोग की टीम बोधगया में सात जिलों गया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों व एसपी के साथ चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगी। शाम में पटना में मुख्य सचिव और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक होगी। कोरोना संक्रमण के बीच बिहार में आयोग का यह पहला दौरा है।