बिहार में घोड़ागाड़ी-बैलगाड़ी से निकले कांग्रेसी नेता-कार्यकर्ता, पेट्रोल-डीजल को लेकर किया विरोध

130

Patna:पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर पटना की सड़कों पर कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. नेता कार्यकर्ता घोड़ागाड़ी और बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले तो वहीं कुछ नेता अपने समर्थकों के साथ साइकिल पर निकले. नेता-कार्यकर्ताओं ने आज सुबह साइकिल पर सवार बोरिंग रोड से डाक बंगला तक प्रदर्शन किया. प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने किया.

तेल के बढ़ते कीमतों के खिलाफ साइकिल रैली आयोजित कर कांग्रेस ने पूरे देश भर में जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया है. पटना में विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता बिहार के राज्यपाल से मिलेंगे और उन्हे ज्ञापन देंगे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि ये सरकार आंख और मुंह बंद कर काम करती है, लेकिन हमारी पार्टी जनविरोधी मुद्दों पर विरोध करती रहेगी. मगर हमारा काम है विरोध करना, महागठबंधन के अन्य घटक दल अपनी तरह से विरोध कर रहे हैं और यह हमारा अपना विरोध प्रदर्शन है.”

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने यह भी साफ किया कि यह जरूरी नहीं कि महागठबंधन के सभी दल एक साथ मिलकर ही विरोध करें. हाल ही में महागठबंधन के प्रमुख दल राजद के तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ साइकिल रैली निकाली थी.