बिहार में कोरोना का हाल जानने केंद्रीय टीम पटना पहुंची, कंटेनमेंट जोन से लेकर गया तक के दौरे…

बिहार में बेकाबू कोरोना संक्रमण को केंद्र सरकार ने स्पेशल टीम को बिहार भेजा है।

185

Patna: बिहार में बेकाबू कोरोना संक्रमण को केंद्र सरकार ने स्पेशल टीम को बिहार भेजा है।

हेल्थ डिपार्टमेंट के ज्वाइंट सेक्रेट्री लव अग्रवाल के नेतृत्व में केंद्रीय टीम पटना पहुंच गई है। यह टीम पटना के कंटेनमेंट जोन के अलावे गया और बाकी अन्य जगहों का दौरा कर हालात को जानेगी।

बिहार में संक्रमण की तेज रफ्तार को देखते हुए केंद्र सरकार ने पिछले दिनों केंद्रीय एक टीम भेजने का फैसला किया था। इस टीम में के ऊपर यह जिम्मेदारी होगी कि वह बिहार सरकार के तरफ से किए जा रहे इंतजामों के साथ-साथ संक्रमण के ग्राउंड फैक्ट की स्टडी करे। केंद्रीय टीम बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर संक्रमण रोकने के उपाय पर चर्चा करेगी। केंद्रीय टीम को सोमवार तक बिहार में रहना है। इस दौरान कंटेनमेंट जोन का दौरा करने के साथ-साथ केंद्रीय टीम में गया भी जा सकती है। जहां वह जिलों के अंदर के हालात को समझेगी। पटना पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने फिलहाल मीडिया से कोई बातचीत नहीं की है। संभवत वह हालात का जायजा लेने के बाद ही कुछ राय रखेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने अपने मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में टीम बनायी है जो बिहार दौरे पर है. इस टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के निदेशक डॉ. एस के सिंह और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मेडिसीन विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीरज निश्चल शामिल हैं.