बिहार में विस्फोटक हुआ कोरोना, फिर मिले 352 नए मरीज

79

Patna:राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को आई कोविड- 19 की जांच रिपोर्ट में कुल 352 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या अब बढ़कर 14330 हो गई है, इनमें से अब तक 9792 ठीक भी हुए हैं. बुधवार को जहां दस कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी, वहीं गुरुवार को भी नौ कोरोना मरीजों की मौत हो गई है, जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या बढ़कर अब 123 हो गई है.

गुरुवार को लोक जनशक्ति पार्टी की सांसद वीणा देवी के बाद अब उनके पति और जदयू एमएलसी दिनेश सिंह, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के निजी सचिव व तीन अन्य स्टाफ समेत गुरुवार को 704 पॉजिटिव मिले हैं. इसके पहले बुधवार को एक दिन में 749 पॉजिटिव मिले थे.

एनएमसीएच में अब केवल गंभीर व अतिगंभीर मरीज होंगे भर्ती

बिहार के कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में गुरुवार को बिना किसी लक्षण वाले मरीजों को अस्पताल से लौटा दिया गया. प्राचार्य डॉक्टर हीरा लाल महतो ने बताया कि एनएमसीएच में अब केवल कोरोना पॉजिटिव गंभीर एवं अति गंभीर मरीज ही भर्ती होंगे. एसिप्टोमेटिक लोगों को शहर के क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा. इसके लिए सिविल सर्जन स्तर से व्यवस्था की जा रही है.

अस्पताल में उपलब्ध विशेषज्ञ चिकित्सकों को देखते हुए कोरोना ग्रसित गंभीर मरीजों का ही इलाज होगा. ऐसे मरीजों के लिए ही बेड खाली कराया जा रहा है. वहीं, नोडल पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार सिन्हा ने बताया कि ऐसे 85 मरीजों को चिह्नित किया गया है. क्वारंटाइन सेंटर की सूची प्राप्त होते ही इन मरीजों को वहां शिफ्ट किया जाएगा.