एक दिन में बॉलीवुड के 11 हीरो-हीरोइन को हुआ कोरोना, एक अभिनेत्री की मौत

327

Patna:देश में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. कई नेता, मंत्री, पुलिस अफसर और प्रशासनिक अफसर इसकी जद में आ गए हैं. कोरोना का संक्रमण अब बॉलीवुड इंडिस्ट्री में भी तेजी से फैलना शुरू हो गया है. पिछले कुछ ही घंटों में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के परिवार समेत छोटे पर्दे के भी एक्टर-एक्ट्रेस कोरोना संक्रमित हो गए.

एक ही दिन में बॉलीवुड से जुड़े 11 लोग संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में अब इसका असर उन लोगों पर होने लगा है जिनके लिए माना जाता है कि वे सभी सुख सुविधाओं से संपन्‍न हैं. सबसे पहले खबर सामने आई कि अमिताभ बच्‍चन अस्पताल में भर्ती कराये गए. फिर कुछ ही देर बाद उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि वे कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

इसके थोड़ी ही देर बाद ये भी खबर आई कि अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. जूनियर बच्‍चन ने भी इसकी जानकारी ट्विटर पर दी और कहा कि जो लोग भी उनके संपर्क में थे, वे अपना टेस्‍ट कराये.

कुछ ही घंटों बाद अगली सुबह यह खबर निकल कर सामने आई कि कोरोना का संक्रमण अनुपम खेर के घर तक पहुंच गया और फैंस को पता चला कि मां दुलारी खेर और भाई राजू खेर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा उनकी भाभी और भांजी की भी वायरस से संक्रमित हैं. अनुपम खेर के खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

दोपहर तक एक और बड़ी खबर निकल कर सामने आई कि अमिताभ और अभिषेक के बाद ऐसी खबरें आ रही थीं कि ऐश्‍वर्या राय और उनकी बेटी आराध्‍या बच्चन भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं. हालांकि उनकी सास जाया बच्चन फिलहाल बिलकुल ठीक हैं. बच्चन परिवार के जल्द ठीक होने के लिए देश भर में पूजा-पाठ किया जा रहा है.

उंगली और हर हर ब्योमकेश जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस रेचल व्हाइट भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इस खबर की पुष्टि खुद रेचल ने शनिवार देर रात अपने ट्विटर हैंडल के जरिए की. रेचल होम क्वारैंटाइन हो गई हैं. महज 24 घंटे में रेचल 7वीं सेलेब्रिटी हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं.

रेचल ने ट्ववीट करते हुए लिखा कि मेरी कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैंने खुद को घर पर क्वारैंटाइन किया है. मुझे अपनी दुआओं में याद रखिए। मैं ठीक हो रही हूं. रेचल को उनकी फिल्म उंगली, हर हर ब्योमकेश, देवी और वन के लिए जाना जाता है. इसके अलावा वे वेबसीरीज लव लाइफ एंड स्क्रू अप्स में भी नजर आ चुकी हैं. 2018 में रेचल ने साजिद खान पर मीटू मूवमेंट के तहत शोषण के आरोप लगाए थे जिसके बाद उन्हें हाउसफुल 4 प्रोजेक्ट से अलग कर दिया गया था.

पॉप्‍युलर टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ फेम ऐक्टर पार्थ समथान ने भी अपना कोरोना टेस्ट कराया और उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इसके बाद शो की शूटिंग रोक दी गई है और टीम के बाकी मेंबर्स से भी जांच कराने को कहा है.

बालाजी टेलिफिल्म्स की एग्जिक्युटिव वाइज प्रेजिडेंट तनुश्री दासगुप्ता भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने अपनी हेल्थ अपडेट लोगों को बताते हुए कहा कि वह हॉस्पिटल में ऐडमिट हैं और जल्द ही वहां से डिस्‍चार्ज होंगी.

बॉलीवुड के लिए साल 2020 बेहद बुरा गुजर रहा. यह साल बॉलीवुड के लिए काल साबित हो रहा. बड़े-बड़े दिग्गज कलाकारों के बाद अब एक्टर मॉडल और सिंगर दिव्या चौकसे का निधन हो गया. वह कई दिनों से कैंसर से जूझ रही थीं.

बॉलीवुड के गलियारे से अब खबर सामने आई है कि अभिनेत्री और मॉडल दिव्या चौकसे ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. दिव्या चौकसे के निधन की जानकारी उनकी दोस्त और बहन सौम्या अमीश वर्मा ने फेसबुक पर दी. दिव्या चौकसे के निधन की खबर सामने आने के साथ ही फैंस ने अभिनेत्री को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया.