बिहार में पिछले 24 घंटे में 9 कोरोना मरीजों की मौत, मचा हड़कंप

217

Patna:नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (NMCH) में एक के बाद एक तीन कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीजों की मौत से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि कुछ ही घंटे के अंतराल पर 3 मरीजों की जान चली गई है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में कुल नौ मरीजों की मौत हो गई है।.बुधवार को एक दिन में छह कोरोना मरीजों की मौत हुई थी, वहीं आज भी पटना के एनएमसीएच में तीन मरीजों की मौत हो गई है.

गुरुवार को एनएमसीएच में जिन तीन मरीजों की मौत हुई इनमें 75 वर्षीय बुजुर्ग अनीसुल हक आरा जिले के निवासी थे और उन्हें 29 जून को भर्ती कराया गया था. वहीं, नालंदा के 45 वर्षीय मजहर आलम को बुधवार देर रात अस्पताल लाया गया था. जबकि मसौढ़ी के रहने वाले  66 वर्षीय रामजी साव को 26 जून को एनएमसीएच लाया गया था. अस्पताल प्रशासन ने तीनों मरीजों की कोविड 19 के कारण मौत की पुष्टि कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार मृतक अनीसुल हक हार्ट, किडनी, हाई बीपी और शुगर की बीमारी से पीड़ित थे. वहीं मृतक मजहर आलम और राम जी साव हाई बीपी और शुगर से पीड़ित थे. तीनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया था. बता दें कि बुधवार को भी कुछ ही घंटों के अंतराल पर तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई थी.

बता दें कि कोरोना से संक्रमति मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है और इसके कारण बिहार के कोविड अस्पताल एनएमसीएच में अब बेड भी कम पड़ने लगे हैं. जानकारी के अनुसार अधिकांश मरीज दूसरे अस्पतालों से यहां रेफर होकर आ रहे हैं, ऐसे में उन्हें भर्ती करने के लिए मुश्किल हो रही है.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोनावायरस महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या 10, 393 हो गई है इनमें से 7, 946 लोग स्वस्थ होकर वापस अपने घर लौट चुके हैं जबकि 79 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.  गौरतलब है कि राज्य में अब तक 2, 28, 689 सैंपल की जांच की जा चुकी है.