बिहार में कोरोना के बिना लक्षण वाले 92 प्रतिशत मरीज

208

Patna: बिहार में हर दिन कोरोना के नए मरीजों की बड़ी संख्या में पहचान की जा रही है। राहत की बात यह है कि इनमें 92 प्रतिशत बिना लक्षण वाले मरीज हैं। इन्हें शारीरिक रूप से कोई विशेष परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा है लेकिन इन्हें सावधान रहने की जरूरत है क्योकि कोरोना के लक्षण 3 से 7 दिनों में उभर सकते हैं।

बिहार में अभी कोरोना के कुल 9602 एक्टिव मरीज हैं और 8641 मरीज बिना लक्षण वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसान 92 प्रतिशत बिना लक्षण वाले मरीजों की निगरानी के लिए डॉक्टरों को विशेष हिदायत दी गई है।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में राज्य में 1076 नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं, इसी दौरान 8 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27,455 और मृतकों की संख्या 187 हो गई है।

पिछले 24 घंटे में 938 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 938 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए। इसके साथ ही राज्य में 63 फीसदी से अधिक संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में बिना लक्षण वाले संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है। साथ ही, विभाग ने डाक्टरों को होम आइसोलेशन में रहने वाले सभी मरीजों की निगरानी करने का निर्देश दिया है।