आज से पटना के पारस हॉस्पिटल में होगा कोरोना का इलाज, दो निजी अस्पताल आगे आया

190

Patna: पटना के दो निजी अस्पतालों ने जिला प्रशासन के सकारात्मक पहल का समर्थन करते हुए अपने यहां कोरोना का ट्रीटमेंट शुरू करने के लिए कदम आगे बढ़ाया है. पटना के पारस हॉस्पिटल में आज से कोरोना के मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन ने मंजूरी दे दी है. पारस हॉस्पिटल के साथ-साथ पटना के ही रुबन हॉस्पिटल में भी कोरोना के मरीजों का इलाज हो पाएगा.

इन दोनों प्राइवेट अस्पतालों में फिलहाल कोरोना के मरीजों के लिए 25-25 बेड रिजर्व किए गए हैं. कोरोना के मरीज अब यहां अपना इलाज करा पाएंगे. पटना के पारस हॉस्पिटल में अपने हाथ कोरोना का इलाज करने के लिए जिला प्रशासन को आवेदन दिया था जिसके बाद अस्पताल का निरीक्षण किया गया और फिर इसकी मंजूरी दी गई. निरीक्षण के दौरान अस्पताल में आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेशन वार्ड और निगेटिव मरीजों को जनरल वार्ड में रखने का इंतजाम पाया गया है.

पटना के डीएम कुमार रवि ने कहा है कि कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले प्राइवेट अस्पतालों को 20 से 25 फीसदी बेड आइसोलेशन वार्ड के तौर पर रखने, इलाज के मानकों का पालन करने और स्वास्थ्य विभाग के ऑनलाइन पोर्टल पर इसकी जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.