बिहार में 24 घंटे में 403 नए Covid- 19 संक्रमित मिले, अबतक कोरोना से 90 मरीजों की मौत

143

Patna: बिहार में 24 घंटे में 403 नए कोरोना संक्रमित मिले और दो की मौत हो गयी। इसी के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11860 हो गयी। वहीं, दो नये डेथ केस के साथ कोरोना संक्रमित मृतक मरीजों की संख्या 90 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग से मिली  जानकारी के अनुसार 24 घंटे में 277 संक्रमित मरीज मरीजों के साथ अबतक 8765 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए है। राज्य अभी 3004 एक्टिव मरीज हैं। जबकि अबतक राज्य में 2 लाख 57 हजार 896 सैम्पल की जांच की गई है।

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की रिपोर्ट निगेटिव
बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह को कोरोना होने के बाद सियासी गलियारे में हड़कंप मचा हुआ है।  बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के साथ निर्वाचित एमएलसी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए सीएम नीतीश कुमार समेत डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, मंत्री श्रवण कुमार समेत कई विधान पार्षदों का टेस्ट सैंपल लिया गया। इस जांच रिपोर्ट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएम समेत उनके आवास से कुल 16 लोगों के सैंपल आईजीआईएमएस जांच के लिए भेजे गए थे। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

नए विधान पार्षदों का भी कोरोना सैंपल 
वहीं अब बिहार विधान परिषद के सभी नए विधान पार्षदों का भी कोरोना सैंपल लिया जाएगा। सैंपल लेने के लिए सिविल सर्जन की टीम गई है। पिछले दिनों ही सभापति ने डॉ कुमुद वर्मा, प्रो ग़ुलाम गौस, मो फारूक, भीष्म साहनी, रामबली सिंह, संजय प्रकाश, समीर कुमार सिंह, सम्राट चौधरी और सुनिल कुमार सिंह को शपथ दिलाई थी। इसके अलावा आज भी एक टीम सीएम नीतीश कुमार के घर गई है।

शनिवार को मिले थे 349 मरीज
इससे पहले स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को 27 ज़िलों में 349 नए संक्रमित मरीजों की पहचान की गई और कोरोना संक्रमितों की संख्या 11460 हो गई थी। शनिवार को राज्य में चार संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गयी। इनमें किशनगंज के 55 साल के पुरुष, भागलपुर के 35 साल के पुरुष, पटना के 57 साल के पुरुष और समस्तीपुर के 57 साल के पुरुष शामिल हैं। जानकारी के अनुसार समस्तीपुर के माध्यमिक शिक्षा के कार्यक्रम पदाधिकारी की मौत इलाज के दौरान हो गयी। राज्य में शनिवार तक 88 संक्रमितों की मौत हुई थी।