जिलाधिकारी की अपील लोग घरों में रहे मास्क का करें उपयोग

96

उत्तर प्रदेश की सीमा पर अवस्थित बिहार राज्य के कैमूर ज़िले में कॅरोना का खतरा टलने के बजाए थमने का नाम नही ले रहा है। गंभीर स्थिति को देखते हुए डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने ज़िले के दो नगर क्षेत्रो में एक हफ्ता के लिए पुनः लॉक डाउन लगा दिया है।

कॅरोना बीमारी को भले हम सब उसका सही आकलन करने में विफल रहे हो लेकिन इस कटु सच्चाई से भी ईनकार नही किया जा सकता है कि थोड़ी सी लापरवाही ने एक बार फिर लोगो के दिलो में खौफ पैदा कर दिया है। ज़िला इंतजामिया के लाख जागरूकता अभियान व कड़ाई से नियमो से पालन के बावजूद ज़िले में आंकड़ा दो सौ के ऊपर पार कर गया जो बहुत बड़ी चिंता का विषय है। इस बाबत ज़िला धिकारी ने अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए ज़िले के भभुआ और मोहनीया नगर क्षेत्र में पुनः सम्पूर्ण लॉक डाउन लगा दिया ।इतना ही नही जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने सोशल मीडिया पर भी इस महममरी मे लोगो से सहयोग की अपील की है।

 

 

 

सोशल मीडिया पर डीएम कैमूर की अपील- Lockdown: कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है | जिले के कई क्षेत्रों में यह संख्या काफी अधिक है | कोविड-19 के कंटेनमेंट प्रोटोकॉल के अनुसार पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है एवं उनके निवास स्थलों के आसपास के घरों को कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन घोषित कर अन्य अपेक्षित कार्रवाई की जा रही है | जिले के शहरी क्षेत्र नगर परिषद, भभुआ तथा नगर पंचायत, मोहनिया कोविड-19 के एपीसेंटर बनने की स्थिति में आ चुका है | कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिनांक 10 जुलाई 2020 से दिनांक 17 जुलाई 2020 तक के लिए जिले के नगर परिषद, भभुआ तथा नगर पंचायत, मोहनिया के क्षेत्र में सभी व्यवसायिक एवं निजी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे, जिनमें केवल किराना दुकान, दूध की दुकान, फल एवं सब्जियों की दुकानें, मांस मछली की दुकानें, बैंकिंग एटीएम, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, दूरसंचार इंटरनेट सुविधा संबंधित प्रतिष्ठान/ कार्यालय, दवाइयां/सर्जरी के समान विक्रेता, पेट्रोल पंप, रसोई गैस प्रतिष्ठान (स्टोरेज सहित), सरकारी एवं निजी क्षेत्रों में कार्यरत सभी अस्पताल एवं अन्य चिकित्सीय सुविधा संबंधी कार्यालय, जांच केंद्र, क्लीनिक इत्यादि खुली रहेगी | सभी को सामाजिक दुरी का पालन और मास्क का उपयोग करना अनिवार्य होगा |

मीडिया को ब्रीफ करते हुए डीएम कैमूर डॉ नवल किशोर चौधरी