बिजली विभाग की फर्जी वेबसाइट बना निकाल दी इंजीनियरों की वैकेंसी, कंपनी ने कहा-गजब है

169

Patna: बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी की फर्जी वेबसाइट बना कर साइबर अपराधियों ने उस पर अलग-अलग पदों पर नियुक्ति, जैसे जेई, सहायक अभियंता, कनीय लेखा लिपिक, कनीय सारणी पुरुष व प्रबंधक के पद का विज्ञापन निकाल दिया है.

तो वहीं सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन के वायरल होने के बाद बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी के प्रशाखा पदाधिकारी द्वारा कोतवाली थाना में केस दर्ज करा दिया है. कंपनी ने कहा कि हद है ये तो, हमने तो एेसी कोई वैकेंसी ही नहीं निकाली. इस फर्जीवाड़े के खिलाफ बिजली कंपनी द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी की अनुषंगी कंपनियों में कनीय अभियंता के 400 पद, जेई (सिविल) के 175 पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया का जिक्र फर्जी वेबसाइट पर किया गया है. इसके अतिरिक्त सहायक अभियंता, कनीय लेखा लिपिक व प्रबंधक आदि पदों पर भी नियुक्ति का जिक्र किया गया है.

बिजली कंपनी द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि वर्तमान में बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग)) कंपनी व इसकी अनुषंगी कंपनियों में कनीय विद्युत अभियंता, सहायक अभियंता व अन्य पदों पर नियुक्ति के लिए उनके स्तर से कोई भी विज्ञापन प्रकाशित नहीं कराया गया है. यही नहीं इस तरह की कोई प्रक्रिया भी नहीं चल रही.

कंपनी ने साफ कहा है कि हमने इस तरह का काेई विज्ञापन नहीं निकाला है. बता दें कि कंपनी की ओरिजिनल वेबसाइट www.bsphcl.bih.nic.in है और इसी पर कंपनी सभी तरह की सूचनाएं और विज्ञापन निकालती है.लेकिन, साइबर अपराधियों ने इसी से मिलती-जुलती फर्जी वेबसाइट techufo.in/bsphcl-recruitment बनाकर इसपर इन पदों के लिए विज्ञापन निकाल दिया.

पटना मध्य सिटी एसपी विनय तिवारी ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस साइबर अपराधियों का पता लगाने में जुटी है. इसे साइबर सेल को जांच के लिए सौंपा जाएगा.