बिहार के कृषि मंत्री बोले- दिल्ली में प्रदर्शन करने वाले किसान नहीं, दलाल हैं

72

Desk: बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि ये आंदोलन किसान नहीं बल्कि “दलाल” चला रहे हैं. राज्य के कृषि मंत्री ने वैशाली में जिले में किसानों के सवाल पर यह बात कही. उन्होंने दावा किया कि देश में 5.5 लाख गांव हैं, लेकिन कहीं भी कोई आंदोलन नहीं हुआ.

तो वहीं कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सवाल उठाए हैं। बिहार के बेगूसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि इस आंदोलन में किसान संघ के लोग कम हैं। इसमें थके-हारे लोग हैं जिनको जनता ने रिजेक्ट कर दिया है। चाहे कांग्रेस के लोग हों या कम्युनिस्ट के लोग यह लोग दोगले हैं। दोगला शब्द भारत का संवैधानिक शब्द है जिसकी दो जुबान चलती है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के नाकों पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 25वें दिन भी जारी है. प्रदर्शनकारी किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हैं. किसान संगठनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को एक संयुक्त खुला पत्र लिखा है जिसमें किसानों ने विपक्ष के गुमराह करने के आरोपों को लेकर नाराजगी जताई है. ये खत प्रधानमंत्री के आरोपों और कृषि मंत्री की चिट्ठी के जवाब में है.