दरभंगा में 8 नवंबर से शुरू होगी उड़ान सेवा, टिकटों की बुकिंग शुरू

188

Patna: मिथिलांचल के लोगों का अपनी धरती से उड़ान भरने का सपना अब जल्द पूरा होगा. दरभंगा से नागरिक विमान सेवा 8 नवंबर से शुरू हो रही है. इसको लेकर स्पाइस जेट ने बीती रात से टिकट की बुकिंग भी शुरू कर दी है. विमान सेवा शुरू होने की तारीख आते ही दरभंगा के लोगों में ख़ुशी की लहर देखी जा रही है.

दरभंगा से प्रतिदिन तीन विमान की सेवा लोगों को मिलेगी जिसमें पहली उड़ान दरभंगा से दिल्ली, दूसरी दरभंगा से मुंबई और तीसरी दरभंगा से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेगी. रविवार की देर रात से ही दरभंगा से हवाई टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है.

पहले फ्लाइट से उड़ान भरने का उत्साह दरभंगा सहित आसपास के लोगों के बीच चरम पर है और वे अब उस पल के इंतज़ार में आस लगाए बैठे हैं कि आखिर 8 नवंबर जल्द आये और हवा में उड़ने का आनंद दरभंगा की धरती से लिया जा सके.

मणिकांत झा ने दरभंगा से दिल्ली के लिए पहले दिन का टिकट ले लिया है. उन्होंने कहा कि मैं ऐतिहासिक दिन का गवाह बनना चाहता हूं. बहुत खुशी है कि फिर से दरभंगा में हवाई सेवा आम लोगों के लिए शुरू की जा रही है. इस योजना की शुरुआत करने के लिये प्रधानमंत्री को बहुत बहुत धन्यवाद.

हवाई सेवा शुरू होने की खबर पर दरभंगा नगर के विधायक संजय सरावगी भी अपने आप को नहीं रोक पाए और उड़ान के पहले दिन के फ्लाइट की टिकट बुक कराते हुए कहा कि आज दरभंगा के लिए एक बार फिर ऐतिहासिक दिन है यह मौका बहुत हर्ष और ख़ुशी का है लंबे समय से दरभंगा के लोगो की यह मांग थी जो पूरी हो गयी है.

यहां से उड़ान सेवा के शुरू होने से कई जिले के लोगों को इसका फायदा मिलेगा. दरभंगा के सांसाद गोपाल जी ठाकुर ने भी प्रधानमंत्री सहित सभी केंद्रीय नेता का आभार जताते हुए कहा कि 8 नवंबर से स्पाइसजेट ने उड़ान सेवा की घोषणा हुई है और आज से टिकट की बुकिंग शुरु होने पर मैं सभी को धन्यवाद और शुभकामनाएं देता हूं.