बुकिंग 30 सितंबर से ही शुरू; पुरी का ऐलान-पटना का नया टर्मिनल भवन मार्च 2023 तक बन जाएगा

101

Patna:नवंबर के पहले सप्ताह में मिथिलांचल के लाेगाें काे बड़ा ताेहफा मिलने वाला है। 1 से 7 नवंबर के बीच दरभंगा एयरपाेर्ट से दिल्ली, मुंबई व बेंगलुरु के लिए तीन जाेड़ी फ्लाइटाें का ऑपरेशन शुरू हाे जाएगा। 30 सितंबर से इन विमानाें की बुकिंग शुरू हाे जाएगी। इस बार छठ 20-21 नवंबर काे है। इसलिए दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, सहरसा, मुजफ्फरपुर समेत आसपास के जिले के दिल्ली, मुंबई व बेंगलुरु से आने वाले लाेग पटना नहीं आकर सीधे दरभंगा लैंड कर सकेंगे।

शनिवार काे दरभंगा एयरपाेर्ट पर चल रहे निर्माण का जायजा लेने पहुंचे नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह ऐलान किया। दरभंगा के लिए रोज स्पाइस जेट के विमान उड़ान भरेंगे। यानी तीन जाेड़ी फ्लाइट का ऑपरेशन शुरू हाेगा।

दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए होगी विमान सेवा
पुरी दरभंगा और देवघर एयरपाेर्ट पर चल रहे निर्माण का जायजा लेने के बाद पटना पहुंचे। यहां पटना एयरपाेर्ट के निर्माणाधीन नए टर्मिनल भवन की साइट पर गए और अधिकारियाें से इसके बारे में जानकारियां ली। मीडिया से मुखातिब हाेते हुए हरदीप ने कहा कि पटना एयरपाेर्ट के नए टर्मिनल भवन का काम मार्च 2023 में पूरा हाे जाएगा। इसे अक्टूबर 2022 में हाेना था पर काेराेना की वजह से यह प्राेजेक्ट भी देर हाे गया। इससे पहले पूरी की बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार व अन्य वरीय अधिकारियाें के साथ बैठक भी हुई।

पटना से अगले एक सप्ताह में उड़ानाें की तादाद बढ़ेगी, रांची के लिए शुरू हाे सकता है विमान
काेराेना की वजह से हरेक एयरपाेर्ट से क्षमता का 60 फीसदी उड़ान ऑपरेट कर रहा है। अभी पटना से 33 जाेड़ी विमानाें का ऑपरेशन हाे रहा है। अगले एक सप्ताह में 6 से 8 जाेड़ी और विमानाें की तादाद बढ़ सकती है। पटना से रांची के लिए भी फ्लाइट शुरू हाेने की उम्मीद है। फिलहाल रांची के लिए पटना से काेई फ्लाइट नहीं है। पटना से रांची के अलावा अन्य शहराें के लिए फ्लाइट शुरू हाे सकती है। डीजीसीए से अनुमति मिलने के बाद नया शिड्यूल जारी किया जाएगा।