साइबर ठग ने पत्रकार को बनाया अपना शिकार, डिश टीवी का कस्टमर केयर बन अकाउंट से उड़ाए 45 हजार

146
Male hands using mobile banking on smart phone

Patna: बेगूसराय में डिश टीवी कस्टमर केयर के नाम पर साइबर अपराधियों ने एक पत्रकार से 45 हजार की ठगी कर ली है. जहां उनके स्टेट बैंक एकाउंट एडीबी शाखा के एकाउंट से 45 हजार रुपये की ठगी कर ली.

इस संबंध में पत्रकार ने बताया कि सुबह डिश टीवी का रिचार्ज किया था. जिसके बाद कुछ टीवी और सेट अप बॉक्स में साउंड नहीं आने जैसी तकनीकी समस्या हो गई. जिसके लिए उन्होंने डिश टीवी को ऑनलाइन ही कंप्लेन भी किया. थोड़ी ही देर बाद करीब 11 बज कर 11 मिनट पर उन्हें डिश टीवी कस्टमर केयर के नाम से कॉल आया. उसने कहा कि आपको गूगल एप के जरिए मात्र 20 रुपये का सर्विस चार्ज देना होगा. इसके लिए उन्होंने एक गेटवे भी प्रोवाइड किया. जिसपर जाते ही मेरे नंबर पर मैसेज आने लगे. थोड़ी ही देर बाद ट्रांजेक्शन शुरू हो गया.

महज 10 मिनट के अंतराल पर दो बार 20,000 रुपये और एक बार 5 हजार रुपये खाते से निकाल लिए गए. पैसे निकासी की जानकारी इस नंबर से +911412822421 दी गई. वहीं जिस नंबर से फ्रॉड हुआ वह नंबर है -8514067735.

इस संबंध में पीड़ित पत्रकार ने थाना में भी मामला दर्ज करवा दिया गया है. बैंकिंग लोकपाल, और संबंधित स्टेट बैंक एडीबी शाखा बेगूसराय के मैनेजर को भी इस मामले की जानकारी दे दी गई है.

आपको बता दें कि ट्रांजेक्शन स्टेटमेंट में यह स्पष्ट तौर पर लिखा हुआ है कि पैसे किस बैंक में और कहां ट्रांसफर हुए. इतना ही नहीं जिस नंबर से ठगी की गई वह नंबर अभी भी एक्टिव है. वह फिर भी कॉल करते हुए पैसे लौटा देने की भी बात कह रहा है. बावजूद इसके अभी तक मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं दिख रही है.