सवा लाख की रिश्वत लेते पकड़ा गया इंस्पेक्टर, जांच में निकला 4.58 करोड़ की संपत्ति का मालिक

172

Patna: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद का पुलिस महकमा उस समय दंग रह गया जब उसने एक इंस्पेक्टर को घूस लेते गिरफ्तार किया और जब जांच हुई तो वह कोरोड़पति निकला. जांच के दौरान इंस्पेक्टर के घर से भ्रष्टाचार निरोधी शाखा (ACB) ने 4.58 करोड़ की संपत्ति बरामद की है. आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ मामला दर्जकर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता वी विजय मोहन रेड्डी ने एसीबी से साइबराबाद कमिश्नरेट इलाके के शाबाद पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर बी शंकरैया पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था. शिकायतकर्ता के आरोप पर एसीबी की टीम ने पुलिस इंस्पेक्टर बी शंकरैया और एक एएसआई को 1.20 लाख रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. इस मामले की जांच के लिए जब एसीबी की टीम इंस्पेक्टर के घर पहुंची तो उनके होश ही उड़ गए.

आरोपी इंस्पेक्टर 4.58 करोड़ की संपत्ति का मालिक निकला. जांच में पता चला कि आरोपी इंस्पेक्टर बी शंकरैया के पास दो मकान हैं, जिनकी कीमत 1.05 करोड़ हैं. इसके साथ ही उसके पास 11 आवासीय प्लॉट हैं, जिसकी कीमत 2.28 करोड़ रुपये है. यही नहीं आरोपी इंस्पेक्टर के पास निज़ामाबाद जिले के रेनझाल में 41.3 एकड़ कृषि भूमि है. घर में मिले सोने के आभूषणों की कीमत 21.14 लाख रुपये है जबकि घर से 17.88 लाख रुपये नकद बरामद हुआ है.

एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि हम आरोपी की और भी संपत्ति का आंकलन कर रहे हैं. हमें घर से कई जरूरी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं, जिनकी जांच की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि हमने आरोपी इंस्पेक्टर बी शंकरैया और एएसआई दोनों को रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.