अभी-अभी: IPL 2020 को लेकर इंतजार की घड़ियां खत्म, शेड्यूल हुआ घोषित, जानिए कब-कब हैं मैच

209

Patna: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से इस साल संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित कराई जा रही दुनिया की सबसे अमीर फ्रैंचाइजी क्रिकेट लीग आईपीएल के 13वें सीजन के लिये बीसीसीआई ने आखिरकार शेड्यूल जारी कर दिया है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष ब्रजेश पटेल के ऐलान के बाद बीसीसीआई ने आखिरकार रविवार को इसे जारी कर दिया। आईपीएल 2020 के शेड्यूल के अनुसार इस लीग का आयोजन 19 सिंतबर से शुरु होकर 10 नवंबर तक खेला जायेगा। इसका पहला मैच अबुधाबी में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस और उपवेजिता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच ही खेला जायेगा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शेड्यूल की तारीखें जल्द घोषित होने वाली है। गौरतलब है कि तीसरी बार भारत से बाहर हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) शुरू होने में अब दो हफ्ते से भी कम समय बचा है और क्रिकेट प्रेमियों के साथ आईपीएल टीमें भी अब शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार कर रही है।

इसलिए शेड्यूल जारी होने में हो रही देरी

चूंकि इस बार आईपीएल मैच दुबई और अबुधाबी में होना है और दोनों जगह कोविड-19 बीमारी के चलते क्वारंटाइन के नियम भी अलग-अलग है। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने शनिवार को ही कंफर्म कर दिया था कि टूर्नामेंट के 13वें सीजन का शेड्यूल रविवार यानी आज जारी हो सकता है।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स में हो सकता है पहला मैच

आईपीएल मैच की तारीखें अभी घोषित नहीं हुई है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पिछली बार के चैम्पियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स 19 सितंबर को पहले मैच में भिड़ सकते हैं। गौरतलब है कि UAE में टूर्नामेंट खेलने के लिए सभी आठों टीमें 20 और 21 अगस्त को वहां पहुंच गई थीं और प्रोटोकॉल के अनुसार क्वारंटाइन अवधि गुजरने के बाद अभ्यास शुरू कर चुकी हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स से 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

आपको बता दे कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के दो खिलाड़ी सहित 13 सदस्य कोरोना संक्रमित मिले थे, जिससे उसका अभ्यास सत्र सबसे आखिर में 4 सितंबर को शुरु हुआ था। सभी टीमों को IPL के कार्यक्रम का बेसब्री से इंजतार है। वहीं गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज श्रीलंका के लसित मलिंगा और गत उपविजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के दो खिलाड़ी उपकप्तान सुरेश रैना और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हट चुके हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के 13 सदस्य अभी भी 14 दिन के क्वारंटाइन में है।