आनलाइन जमीन दाखिल-खारीज करने में C.O की नहीं चलेगी मनमानी, गलती होने पर होगी कार्रवाई

134

Patna: ऑनलाइन दाखिल-खारिज में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर कार्रवाई होगी। प्रमंडलीय आयुक्त ने छह जिलों के डीएम को ऑनलाइन दाखिल-खारिज के मामलों को लंबित रखने वाले पदाधिकारियों को चिह्नित कर दोषी के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। वहीं, एडीएम राजस्व को अंचल में लंबित ऑनलाइन दाखिल-खारिज के मामलों के साथ एलपीसी, परिमार्जन और भू-मापी के कार्यों का निष्पादन के लिए अंचलवार भ्रमण कर डीसीएलआर और अंचलाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक करने, अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष को हर शनिवार को संयुक्त रूप से भूमि विवाद के मामलों का निष्पादन करने का निर्देश दिया है।

शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त ने आरटीपीएस काउंटर पर औचक जांच करने के लिए प्रखंडवार नोडल पदाधिकारी को नामित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीएम कुमार रवि, डीडीसी रिची पांडेय, क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी सर्व नारायण यादव, उप-निदेशक खाद्य धीरेंद्र झा, उप-निदेशक कल्याण अरुण कुमार शर्मा, क्षेत्रीय योजना पदाधिकारी विपिन कुमार अादि उपस्थित थे।

थानावार छापेमारी कराने को कहा : प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी जिला के डीएम और एसपी को शराब के अवैध उत्पादन, भंडारण, सेवन, बिक्री, परिवहन के मामले में उत्पाद विभाग और पुलिस विभाग की टीम गठित कर थानावार छापेमारी अभियान चलाने, जब्त शराब का दंडाधिकारी की उपस्थिति में विहित प्रक्रिया के तहत नष्ट कराने, वाहनों की तत्काल नीलामी करने के साथ लगातार मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है।

31 मार्च तक होगी धान की खरीद : प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि 23 नवंबर से धान की खरीदारी शुरू हो गई है। वित्तीय वर्ष 2020-21 के तहत निबंधित किसानों से पैक्स, व्यापार मंडल के माध्यम से 31 मार्च तक धान क्रय करने का निर्देश दिया है। डीएम को संबंधित डीसीओ और बीसीओ के साथ बैठक कर किसानों से ससमय धान क्रय कराने, धान मिल का निबंधन कराने को कहा है।

प्रमंडलीय आयुक्त ने दिया निर्देश, काेराेना जांच में तेजी लाने का निर्देश : प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी डीएम को कोरोना संक्रमण के खतरा से निपटने के लिए जांच कार्य में तेजी लाने, लोगों मास्क पहनने, सेनेटाइजर का प्रयोग करने और 2 गज की सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया है।