बिहार में लॉकडाउन का दूसरा दिन, सुबह से ही सड़कों पर सन्‍नाटा

58

Patna:बिहार में कारोना संक्रमण रोकने के लिए फिर लगाए गए लॉकडाउन के दूसरे दिन भी सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा दिख रहा है। इस बीच राज्‍य में कोरोना का आंकड़ा 21 हजार के पार चला गया है। उधर, नदियों के खतरे के निशान के ऊपर बहने के कारण बाढ़ के हालात भी गंभीर होते जा रहे हैं। कई नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रहीं हैं। आज सुबह दरभंगा में बागमती नदी से सुरक्षा के लिए बनाया गया जमींदारी बांध टूट गया। बांध में दो दिनों से रिसाव हो रहा था। इन सब के बीच आइए डालते हैं आज की प्रमुख घटनाओं पर नजर…

लॉकडाउन के दूसरे दिन सुबह से ही सन्‍नाटा

बिहार में फिर से लगाए गए लॉकडाउन के दूसरे दिन सुबह से ही सन्‍नाटा पसरा हुआ है। राजधानी सहित राज्‍य के तमाम सड़कें वीरान हैं। आवश्‍यक काम से निकले इक्के-दुक्के वाहन ही दिख रहे हैं। पटना की बात करें तो एक दर्जन से अधिक चौक-चौराहों पर बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। केवल आवश्यक और आपात सेवा के लिए ही आने-जाने की ही अनुमति दी जा रही है।

बिहार में कोरोना विस्‍फाट का दौर

राज्‍य में कोरोना विस्‍फाट (Corona Blast) का दौर है। बीते 24 घंटे के दौरान 1385 नए मामले मिले हैं। इसके साथ राज्‍य में कुल मरीजों का आंकड़ा 21 हजार पार कर गया है। पटना की बात करें तो यह राज्‍य का कोरोना जोन (Corona Zone) बन कर उभरा है। राहत की बात यह है कि स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या (Recovery Rate) भी अच्‍छी है।

बाढ़: दरभंगा में टूटा जमींदारी बांध

बिहार में बाढ़ के हालात गंभीर होते जा रहे हैं। कई नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रहीं हैं। तटबंधों पर दबाव बना हुआ है। दरभंगा जिले के केवटी प्रखण्ड के गोपालपुर गांव के पास बागमती नदी से सुरक्षा के लिए बनाया गया जमींदारी बांध सुबह-सुबह करीब 20 फीट तक टूट गया। बांध टूटने के बाद इलाके में अफरा-तफरी की स्थिति है। कई इलाकों में बाढ़ का पानी तेजी से प्रवेश कर रहा है। विदित हो कि दो दिनों से बांध में रिसाव हो रहा था।