लालू यादव के बर्थ-डे पर विरोधियों ने दिया अतरंगी गिफ्ट, 73वें जन्‍मदिन पर पोस्‍टर लगा गिनाईं 73 संपत्तियां

228

Patna: आज राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का 73वां जन्‍मदिन (Birthday) है. इस अवसर पर एक तरफ जहा उनके चाहने वालों ने उन्हें ढेरों बधाइयां दी तो वहीं विरोधियों ने उन्‍हें पोस्‍टर के माध्‍यम से घेरते हुए उनकी 73 संपत्तियों का विवरण दिया है. कइ जगह ये पोस्‍टर खास आरजेडी के उस पोस्‍टर के बगल में लगाए गए हैं, जिनमें लालू को महानायक बताया गया है. पटना की सड़कों पर लगाए गए इन पोस्‍टरों की सुबह से ही चर्चा है.

विरोधियों ने पोस्टर के माध्‍यम से लालू प्रसाद यादव पर हमला बोला है. मौका उनके 73वें जन्मदिन का है. 73वें जन्‍मदिन पर उनके परिवार की 73 संपत्तियों का ब्योरा दिया गया है. ऊपर लिखा गया है- लालू परिवार का संपत्तिनामा. साथ ही यह भी लिखा गया है कि ये संपत्तियां राजनीतिक धौंस से बटोरी गईं हैं, जिनकी श्रृंखला शेष है. उन संपत्तियों को आगे सामने लाया जाएगा.

पोस्‍टर किसने जारी किया है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इतना तो स्‍पष्‍ट है कि इसे विपक्ष ने जारी किया है. इसे लेकर जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता व मंत्री नीरज कुमार (Niraj Kumar) ने कहा कि जिसने भी इसे जारी किया, उसे धन्‍यवाद. उसने लालू परिवार की संपत्ति सावर्जनिक कर जनता को बताया है कि गरीबों की बात करने वाले गरीबों को लूट कर कैसे अरबपति बने हैं.

पोस्टर पर आरजेडी ने भी प्रतिक्रिया दी है. आरजेडी विधायक विजय प्रकाश ने सवाल किया कि पोस्टर में दी गई जानकरी की जांच क्यों नहीं कराई गई? ईडी व सीबीआइ सहित तमाम जांच एजेंसियां जांच में लगी हैं, लेकिन लालू परिवार के खिलाफ कुछ नहीं मिला. ऐसे में विरोधी अब झूठा पोस्टर लगा कर लालू परिवार को बदनाम करने पर उतर आए हैं. जनता इन बाताें को समझ रही है और सही समय पर इसका जवाब देगी.