लालू यादव जेल से बाहर आने वाले हैं, हो गई है तैयारी

170

Patna:चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव जल्द ही जेल से बाहर आने वाले हैं. लालू यादव विधानसभा चुनाव के पहले जेल से बाहर आ जाएंगे. यह दावा किसी और ने नहीं बल्कि उनके बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया है.

बैठक में तेजस्वी का खुलासा

विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के नेताओं की आज अहम बैठक बुलाई. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर आवास पर अपनी पार्टी के नेताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने यह खुलासा कर दिया है. तेजस्वी ने कहा कि अक्टूबर महीने में उनके पिता और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव जेल से बाहर आ जाएंगे. तेजस्वी ने यह दावा किस आधार पर किया है यह तो नहीं पता. लेकिन उनका विश्वास अपनी पार्टी के नेताओं के सामने बेहद मजबूत दिखा है कि सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले लालू यादव ज्यादा दिनों तक जेल में नहीं रहेंगे.

नीतीश सरकार से हताश है जनता

तेजस्वी ने अपनी पार्टी के नेताओं को कहा है कि वह व्यक्तिगत हित से ऊपर उठकर पार्टी के बारे में सोचें. अगर हम सब पार्टी के बारे में सोचेंगे तो बिहार में सत्ता मिलना तय है. जनता मौजूदा सरकार से हताश हैं और उन्हें बेहतर विकल्प चाहिए. हम लालू यादव के आधार पर चलते हुए बिहार में गरीबों और कमजोर वर्ग के लोगों के साथ साथ सभी को लेकर नई धारा की राजनीति करेंगे.

लालू ने दायर की है जमानत याचिका

तेजस्वी यादव का याद दावा बेहद चौंकाने वाला है. हालांकि लालू यादव ने जमानत याचिका दायर की है. लेकिन इसके पहले कई बार उन्हें कोर्ट से राहत नहीं मिली है, लेकिन चुनाव के ठीक पहले तेजस्वी यादव जिस तरह यह दावा कर रहे हैं कि लालू यादव जेल से बाहर आ जाएंगे वह अपने आप में बिहार की राजनीति के लिए बड़ा संकेत है. बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद अक्टूबर में अपनी आधी सजा पूरा कर लेंगे. इस आधार पर माना जा रहा है कि लालू को जमानत मिल जाएगी.