बिहार में प्याज की आड़ में हो रही थी शराब की तस्करी, 35 लाख रुपए का माल जब्त

198

Patna:सीवान पुलिस (Siwan Police) को शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने शराब की बड़ी खेप जब्त की है. करीब 35 लाख मूल्य के विदेशी शराब (Liquor Smuggling) को मैरवा पुलिस ने बिहार- यूपी बॉर्डर के धरनी छापर चेक पोस्ट के पर ट्रक से जब्त किया और चालक को हिरासत में ले लिया. शराब की ये तस्करी प्याज से भरी बोरियों के बीच ट्रक में छिपाकर हो रही थी.

यूपी-बिहार बॉर्डर पर मिली कामयाबी

100 कार्टन विदेशी शराब जिसकी मूल्य करीब 35 लाख रुपये आंकी जा रही है, हरियाणा से सीवान लाई जा रही थी. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बिहार-यूपी के बॉर्डर इलाके में छापेमारी करते हुए इसे जब्त कर लिया. मैरवा पुलिस ने वाहन जांच के क्रम में बिहार-यूपी के बॉर्डर धरनी छापर चेक पोस्ट से शराब की खेप पकड़ी. पुलिस ने इस दौरान ट्रक ड्राइवर को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.

हरियाणा का ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार

ट्रक ड्राइवर का नाम सतवीर ठाकुर है जो हिसार जिला हरियाणा का रहने वाला है. ये शराब की खेप सीवान लाई जा रही थी. ट्रक को सुनसान जगह पर खड़ा कर छोटे-छोटे वाहनों से अन्य जगहों पर भेजा जाना था. सीवान एसपी अभिनव कुमार ने बताया कि चालक को हिरासत में ले लिया गया है लेकिन उसने सीवान में किसी का नाम नहीं बताया है. फिलहाल सीवान पुलिस ट्रंक नंबर और गिरफ्तार चालक से जानकारी हासिल कर रही है कि यह शराब की खेप सीवान में किस व्यक्ति द्वारा मांगी गई थी ताकि उस शराब माफिया को पुलिस गिरफ्तार कर सके.