पुलिस की वर्दी में डॉक्टर के घर पहुंचे थे डकैत, दवा लेने के बहाने की भीषण डकैती

172

Patna: अनलॉक में अपराधी भी पूरी तरह से अनलॉक हो गए हैं। वे बेखौफ होकर घटना को अंजाम दे रहे हैं। बिहार के छपरा में भगवान बाजार थाना से कुछ दूर स्थित होम्योपैथिक  चिकित्सक डॉ डीके बोस के घर में पुलिस के ड्रेस में शुक्रवार की रात को आए डकैतों ने भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गये। घटना रात के करीब 12 बजे की है। 

जानकारी के मुताबिक, अपराधियों की संख्या पांच थी, जिसमें एक पुलिस की वर्दी में था। उसने कॉल बेल बजाकर गेट खोलवाया।  दवा लेने की बात कही और पुलिसकर्मी होने का धौंस दिखाकर घर में प्रवेश कर गया।  दरवाजा खुलते ही अन्य अपराधी भी प्रवेश कर गये। दरवाजा खुलते ही सभी घर में घुसकर यह कहने लगे कि घर में तुम्हारे अवैध हथियार है। जांच करनी है।

डॉक्टर की कनपटी पर सटाया पिस्टल

बताया जाता है कि एक अपराधी ने चिकित्सक की कनपटी पर पिस्तौल सटा दिया और चार डकैती लूटपाट करने लगे। पांचों अपराधियों की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच थी। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में भय व दहशत का माहौल है। घटना के बाद रात में ही परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। इस मामले में पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है और डकैतों का कोई सुराग नहीं मिला है। वहीं पुलिस अपराधियों को शीघ्र गिरफ्त में लेने का दावा कर रही है। छापेमारी चल रही है। कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

आभूषण व नकद की लूट

चिकित्सक ने बताया कि करीब 20 हजार नकद, सोने के लाखों रुपए के आभूषण, लैपटॉप, तीन मोबाइल डकैती कर ली गयी। स्थानीय लोगो ने बताया कि  थाना क्षेत्र में इन दिनों मोटर साइकिल चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है, जिस पर नियंत्रण पाने में पुलिस पूरी तरह फेल है। बैंक, अस्पताल, एटीएम काउंटर, होटल के बाहर, बङे व्यवसायिक प्रतिष्ठान तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों पर मोटरसाइकिल चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय हैं। औसतन प्रतिदिन भगवान बाजार थाना क्षेत्र में दो तीन मोटरसाइकिल की चोरी हो रही है। हालांकि कुछ अपराधी पुलिस के हत्थे भी चढ़ रहे हैं।