बिहार के जयनगर से नेपाल के जनकपुर धाम तक इस शानदार ट्रेन से कर सकेंगे सफर

99

Patna: बिहार के जयनगर से नेपाल के जनकपुर धाम तक की ट्रेन सेवा जल्द ही शुरू होने वाली है. इस रूट पर पहले नैरो गेज लाइन की ट्रेनें चला करती थीं. लेकिन आमान परिवर्तन के बाद अब बिहार और नेपाल के लोग ब्रॉड गेज की ट्रेन का सफर का आनंद उठा सकेंगे. पिछले दिनों रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस बाबत ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने इन ट्रेनों की तस्वीरें शेयर करते हुए बताया कि बिहार के जयनगर से नेपाल के कुर्था तक ये DMU ट्रेन लोगों को सफर कराएगी.

नेपाल में ट्रेन सर्विस शुरू करने के लिए कोंकण रेल कॉर्पोरेशन ने नेपाल रेलवे को दो ट्रेनों के सेट की डिलीवरी कर दी है. पुरानी ट्रेनों से सफर कर चुके यात्रियों के लिए इस शानदार लग्जरी ट्रेन में सफर करना रोमांचक अनुभव होगा. नेपाल में ट्रेन सर्विस शुरू करने के लिए कोंकण रेल कॉर्पोरेशन ने नेपाल रेलवे को दो ट्रेनों के सेट की डिलीवरी कर दी है. पुरानी ट्रेनों से सफर कर चुके यात्रियों के लिए इस शानदार लग्जरी ट्रेन में सफर करना रोमांचक अनुभव होगा. नेपाल में ट्रेन सर्विस शुरू करने के लिए कोंकण रेल कॉर्पोरेशन ने नेपाल रेलवे को दो ट्रेनों के सेट की डिलीवरी कर दी है. पुरानी ट्रेनों से सफर कर चुके यात्रियों के लिए इस शानदार लग्जरी ट्रेन में सफर करना रोमांचक अनुभव होगा.

कोंकण रेलवे ने कुछ दिन पहले नेपाल को डिलीवर की गई इन ट्रेनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की. अंदर और बाहर से खूबसूरत दिखने वाली ये ट्रेनें जयनगर से जनकपुर धाम तक की यात्रा कराएंगी. कोंकण रेलवे ने कुछ दिन पहले नेपाल को डिलीवर की गई इन ट्रेनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की. अंदर और बाहर से खूबसूरत दिखने वाली ये ट्रेनें जयनगर से जनकपुर धाम तक की यात्रा कराएंगी.कोंकण रेलवे ने कुछ दिन पहले नेपाल को डिलीवर की गई इन ट्रेनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की. अंदर और बाहर से खूबसूरत दिखने वाली ये ट्रेनें जयनगर से जनकपुर धाम तक की यात्रा कराएंगी.

नेपाल में चलने वाली इन ट्रेनों के कोच को बेहतरीन डिजाइन दिया गया है. कोच के अंदर की सीटें यात्रियों को लग्जरी सफर का अहसास कराएं, इसका पूरा ख्याल रखा गया है. नेपाल में चलने वाली इन ट्रेनों के कोच को बेहतरीन डिजाइन दिया गया है. कोच के अंदर की सीटें यात्रियों को लग्जरी सफर का अहसास कराएं, इसका पूरा ख्याल रखा गया है. नेपाल में चलने वाली इन ट्रेनों के कोच को बेहतरीन डिजाइन दिया गया है. कोच के अंदर की सीटें यात्रियों को लग्जरी सफर का अहसास कराएं, इसका पूरा ख्याल रखा गया है.

कोंकण रेलवे ने नेपाल में चलने वाली इन ट्रेनों का ट्रायल रन भी सफल तरीके से पूरा कर लिया है. इसके बाद पिछले करीब 5 साल से बंद जयनगर-जनकपुर ट्रेन सेवा के जल्द ही शुरू होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं. आपको बता दें कि जयनगर से जनकपुर और उससे आगे तक नेपाल में रेल रूट के विस्तार में भारत सरकार मदद कर रही है. कोंकण रेलवे ने नेपाल में चलने वाली इन ट्रेनों का ट्रायल रन भी सफल तरीके से पूरा कर लिया है. इसके बाद पिछले करीब 5 साल से बंद जयनगर-जनकपुर ट्रेन सेवा के जल्द ही शुरू होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं. आपको बता दें कि जयनगर से जनकपुर और उससे आगे तक नेपाल में रेल रूट के विस्तार में भारत सरकार मदद कर रही है.

कोंकण रेलवे ने नेपाल में चलने वाली इन ट्रेनों का ट्रायल रन भी सफल तरीके से पूरा कर लिया है. इसके बाद पिछले करीब 5 साल से बंद जयनगर-जनकपुर ट्रेन सेवा के जल्द ही शुरू होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं. आपको बता दें कि जयनगर से जनकपुर और उससे आगे तक नेपाल में रेल रूट के विस्तार में भारत सरकार मदद कर रही है.

पिछले दिनों जब ट्रायल रन के तहत नेपाल के जनकपुर धाम तक ये ट्रेन पहुंची तो वहां हाल ही में बने नए स्टेशन पर देखने वालों की भारी भीड़ जुट गई. पिछले दिनों जब ट्रायल रन के तहत नेपाल के जनकपुर धाम तक ये ट्रेन पहुंची तो वहां हाल ही में बने नए स्टेशन पर देखने वालों की भारी भीड़ जुट गई. पिछले दिनों जब ट्रायल रन के तहत नेपाल के जनकपुर धाम तक ये ट्रेन पहुंची तो वहां हाल ही में बने नए स्टेशन पर देखने वालों की भारी भीड़ जुट गई.