पटना BMP में कांस्‍टेबल ने पहले साथी महिला पुलिसकर्मी को मारी गोली, फिर खूद कर लिया सुसाइड

197

Patna:बिहार सैन्‍य पुलिस के संबंध में यह बड़ी खबर है. पटना के बिहार सैन्य पुलिस बल मुख्‍यालय (BMP Headquarters) में मंगलवार की सुबह गोलीबारी में एक महिला व एक पुरुष कांस्‍टेबल की मौत हो गई. दोनों बीएमपी में गार्ड थे. बताया जा रहा है कि पुरुष कांस्‍टेबल ने पहले महिला पुलिस कांस्‍टेबल को गोली मारी, फिर खुद को भी गोली मार सुसाइड कर लिया. इसे प्रेम-प्रसंग का मामला बताया जा रहा है.

बैरक में अकेली थी महिला पुलिसकर्मी

राजधानी के बिहार सैन्य पुलिस-1 गोरखा वाहिनी(बीएमपी) में मंगलवार की सुबह गोली चलने से हड़कंप मच गया. बैरक की ओर जवान दौड़े तो 28 वर्षीय महिला कांस्टेबल वर्षा पितुंग ताना और 36 वर्षीय कांस्टेबल अमर सुब्बा मृत मिले. बताया जा रहा है कि सुब्बा ने पहले वर्षा को गोली मारी, फिर खुद को गोली मार ली. बैरक व आसपास को सील कर दिया गया है. दोनों जवान के साथियों से पुलिस अधिकारी पूछताछ कर घटना की जानकारी जुटा रहे हैं. मौके पर मौजूद जवानों का कहना है कि जब सुब्बा बैरक में घुसा तो वहां अन्य महिला पुलिस जवान नहीं थी. कमरे में लगभग सात-आठ महिला जवान रहती हैं.

महिला साथी को गोली मार किया सुसाइड

सूत्रों की मानें तो घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है. सुब्बा ऑटोमेटिक हथियार लेकर महिला जवान के बैरक में घुस गया. कुछ बहस हुई और फिर सुब्बा ने महिला जवान को गोली मार दी. गोली की आवाज सुनकर जब तक अन्य जवान पहुंचते, सुब्बा ने खुद को गोली मार ली. दोनों एक-दूसरे के ऊपर ही गिर पड़े. दोनों की मौके पर मौत हो गई. दोनों दार्जिलिंग के रहने वाले थे.

कई सवालों के जवाब जुटा रही पुलिस

एसएसपी, डीएसपी और थानेदार मौके पर पहुंच बैरक में रहने वाले सभी जवानों से पूछताछ कर रहे है. किसे कितनी गोली मारी गयी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. पुलिस घटनास्थल पर और कौन था? दोनों की जान-पहचान कब से है? गोली किसने पहले चलाई? वजह क्या था? घटना के समय बैरक में रहने वाले अन्य जवान कहा थे? कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है. एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है. एसएफएल की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है.