पटना में फिर चलेगा मास्क चेकिंग अभियान, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर गाड़ियां होंगी जब्त

57

Patna: पटना में एक बार फिर मास्क चेकिंग अभियान चलेगा। डीएम कुमार रवि ने इसके लिए टीम गठित कर दी है। इसमें प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के अधिकारी होंगे। हिन्दी भवन में हुई बैठक के बाद डीएम ने अभियान चलाने और दोषियों से जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया। 

उन्होंने कहा कि जिन वाहनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाता है, उसे जब्त कर लें। संबंधित एसडीओ को निर्देश दिया कि भीड़भाड़ पाए जाने पर बाजार, मंडी और वेडिंग जोन को तीन दिनों के बंद कर दें। उन्होंने एयरपोर्ट एरिया एवं रेलवे क्षेत्र में मास्क के प्रयोग संबंधी माइकिंग कराने को कहा।

बिहार में अब तक 859 कोरोना संक्रमितों की मौत 
राज्य में स्वस्थ होने की दर बढ़कर 91.55 फीसदी हो गयी। दो दिन पूर्व संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 91.16 फीसदी थी। पिछले 48 घंटे में स्वस्थ होने की दर में 0.39 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,65,371 व मृतकों की संख्या 859 हो गयी। राज्य में वर्तमान में 13,111 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है।

पिछले 48 घंटे में 3143 संक्रमित स्वस्थ हो गए
पिछले 48 घंटे में राज्य में 3143 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हो गए। राज्य में अब तक 151, 400 संक्रमित व्यक्ति इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। अस्पताल से घर वापस लौटे कोरोना संक्रमितों को डॉक्टरों ने मॉस्क व सेनेटाइजर का इस्तेमाल नियमित रूप से करने की सलाह दी। साथ ही, सात दिनों के अंदर स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार के परिवर्तन आने पर तत्काल नजदीकी अस्पताल से संपर्क करने के सुझाव दिए।

दो दिनों में 1.97 लाख सैंपल की हुई जांच 
स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों में राज्य में 1 लाख 97 हजार 284 सैंपल की जांच की गयी। राज्य में अब तक 53 लाख 99 हजार 493 सैंपल की जांच की जा चुकी है। राज्य में कोरोना की जांच को लेकर सभी सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क सुविधा उपलब्ध करायी गयी है।