Big Bazaar को खरीदने की डील फाइनल करने में जुटे Mukesh Ambani, 16 नए स्टोर खोलेगी कंपनी

114

Patna: मुकेश अंबानी की रिलांयस रिेटेल, फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के अधिग्रहण में जुटी है। वहीं, फ्यूचर ग्रुप की कंपनी Big Bazaar ने विस्तार की योजना बनाई है।

देश की प्रमुख हाइपरमार्केट चेन Big Bazaar ने अगली तीन तिमाहियों के दौरान 16 नए स्टोर शुरू करने की योजना बनाई है। इस विस्तार के साथ ही बिग बाजार के स्टोरों की संख्या बढ़कर 300 से अधिक हो जाएंगी। बता दें कि कंपनी की 100 से अधिक शहरों में मौजूदगी है। जानकारी के मुताबिक अब बिग बाजार अपनी विस्तार योजना के तहत टियर-2 शहरों में नए स्टोर खोलेगी।

13 लाख करोड़ की कंपनी है मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज, जानिए सरकार को कितना मिलता है टैक्स
इसी के साथ देश के अधिकतर राज्यों में कंपनी के स्टोर हो जाएंगे। आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल ईकाई फ्यूचर ग्रुप के रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयर हाउसिंग कारोबार का अधिग्रहण करने वाली है। यह 24,713 करोड़ रुपये की डील है। इस डील के पूरा होने के साथ ही रिटेल कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज का विस्तार हो जाएगा।

फ्यूचर रिटेल को खरीदने वाली है मुकेश अंबानी की कंपनी, इससे पहले हेरीटेज फूड्स ने बेची अपनी हिस्सेदारी
मंजूरी के बाद रिलायंस रिटेल को फ्यूचर ग्रुप के देशभर में फैले 1800 स्टोर का एक्सेस मिल गया है। इसमें फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार, FBB, ईजीडे, सेंट्रल फूडहॉल फॉर्मेट्स के स्टोर शामिल हैं।अहम बात ये है कि रिलायंस रिटेल को अमेरिका समेत दुनियाभर से निवेश मिला है। रिटेल में उन कंपनियों ने भी निवेश किया है, जिन्होंने रिलायंस के एक अन्य प्लेटफॉर्म जियो में भी हिस्सेदारी खरीदी है।