Patna Junction स्थित फ्लाईओवर से जुड़ेगी मल्टीलेवल पार्किंग, जंक्शन जाने के लिए बनेगा फुट ओवर ब्रिज

84

Patna: पटना जंक्शन स्थित फ्लाईओवर से मल्टीलेवल पार्किंग को जोड़ा जाएगा। इसकी जिम्मेवारी बिहार राज्य पुल निर्माण निगम को दी गई है। इसके लिए पुल निर्माण निगम ने टेंडर निकाला है। 8.71 करोड की लागत से दो साल में 5.5 मीटर चौड़ा वनवे फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। पुल निर्माण निगम के वरीय परियोजना अभियंता खुर्शीद करीम ने कहा कि फ्लाईओवर के पिलर संख्या 7 और 8 के बीच से आर्म निकालकर मल्टीलेवल पार्किंग से जोड़ा जाएगा।

नीचे से होगा जाने के लिए मार्ग
मल्टी लेबल में उतरने वाली गाड़ियां पटना जंक्शन स्थित गोलंबर होकर अन्य जगहों पर जाएगी। मल्टी लेबल पार्किंग से स्टेशन स्थित फ्लाई ओवर पर चढ़ने का कोई अलग से मार्ग नहीं होगा।

इन इलाकों से आने वाले लोगों को मिलेगा फायदा
दक्षिणी पटना के साथ पश्चिमी पटना की ओर से जीपओ गोलंबर होकर आने वाली गाड़ियां मल्टी लेबल पार्किंग में पहुंचेंगी। यानी, आर ब्लॉक, बुद्धमार्ग और करबिगहिया की ओर से पटना जंकशन पहुंचने वाली गाड़ियां फ्लाईओवर होकर पटना जंक्शन पहुंच सकेंगी। वर्तमान समय में ग्राउंड वाले जगह को ऑटो के लिए दिया गया है। शेष पार्किंग की जगह खाली रहती है।

जंक्शन जाने के लिए बनेगा फुट ओवर ब्रिज, पैदल जा सकेंगे लोग
स्मार्ट सिटी योजना से मल्टी लेबल पार्किंग के सामने वाले इलाके में मल्टी मोडल ट्रांजिट का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही पूरे इलाके को विकसित करने की योजना है। पटना स्मार्ट सिटी के पीआरओ हर्षिता ने कहा कि पटना जंक्शन इलाकों को विकसित करने की योजना तैयार की गयी है। मल्टी लेबल पार्किंग से पटना जंक्शन जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज के माध्यम से जोड़ा जाएगा। ताकि, आम लोग मल्टी लेबल पार्किंग में गाड़ी खड़ी कर पैदल स्टेशन जा सकेंगे।