मुंगेर विश्वविद्यालय में 38 पदों पर होगी नियुक्ति, जानें पूरी जानकारी

190

Patna:मुंगेर विश्वविद्यालय ने अकादमिक,वित्तीय, प्रशासनिक आदि से जुड़े 38 पदों लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए अवकाशप्राप्त कर्मचारियों एवं अधिकारियों को आवेदन देने के लिए 17 जुलाई तक का समय दिया गया है़ इसके लिए मुंगेर विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट भी देखी जा सकती है़ इसमें 65 साल तक के लोग आवेदन कर सकते हैं.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक डिप्टी रजिस्ट्रार के लिए एक पद,, सहायक रजिस्ट्रार के लिए तीन पद, सेक्शन ऑफिसर के लिए दो पद, यूडीसी के सात पद, एलडीसी के 15 पद, स्टेनोग्राफर के लिए तीन पद, प्रोग्रामर और ऑडिटर के लिए एक-एक पद,सहायक वित्तीय अधिकारी के एक,वीसी के पीए और लाइब्रेरियन के एक पद के लिए आवेदन किये जा सकते हैं. मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रणजीत वर्मा के मुताबिक बेहद कार्यकुशल और इमानदार आवेदकों की जरूरत है.

एएन कॉलेज को ओवरऑल रैंकिंग में 41वां स्थान
एक मीडिया हाउस की ओर से किये गये बेस्ट कॉलेज सर्वेक्षण 2020 में एएन कॉलेज पटना विज्ञान संकाय को ओवरऑल रैंकिंग में देश में 41वां स्थान तथा बिहार में प्रथम स्थान मिला है. इस श्रेणी में एएन कॉलेज बिहार के अलावा झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों के महाविद्यालयों में भी पहले स्थान पर है. इस रैंकिंग के दौरान एमडीआर ने 112 से ज्यादा सूचकांक तय किये थे.

ये सूचकांक पांच विस्तृत मानदंडों के आधार पर इकट्ठा किये गये थे, जिनमें इंटेक क्वालिटी और गवर्नेंस, एकेडमिक गुणवत्ता, इन्फ्रास्ट्रक्चर और माहौल, व्यक्तित्व और नेतृत्व विकास और कैरियर की संभावना और प्लेसमेंट शामिल थे. एएन कॉलेज ने इन सभी मानदंडों में बेहतर अंक प्राप्त कर राज्य में विज्ञान संकाय के सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों की सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया. महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो एसपी शाही ने इस सफलता के लिए सभी शिक्षकों, शिक्षकेतर कर्मियों तथा विद्यार्थियों को बधाई दी है. प्रधानाचार्य ने कहा है कि महाविद्यालय की प्रगति के लिए हम सभी सतत प्रयत्नशील हैं. आगामी वर्षों में यह महाविद्यालय सिर्फ विज्ञान ही नहीं सभी संकायों में टॉप रैंकिंग प्राप्त करेगा.