पप्पू यादव ने CM नीतीश को विकास के मुद्दे पर घेरा, कहा-15 वर्षो में काम किए हैं तो अकेले चुनाव लड़ें

145

DESK:जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को विकास के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि अगर नीतीश ने 15 वर्षो में काम किए हैं, तो अकेले चुनाव लड़ें. उन्होंने यह भी कहा, “वे अकेले चुनाव नहीं लड़ सकते, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सहारा ले रहे हैं.”

पप्पू यादव यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 15 वर्षो में बिहार से न गरीबी दूर हुई और न ही युवाओं को रोजगार मिला और शिक्षा व स्वास्थ्य की स्थिति भी नहीं सुधरी.

उन्होंने जदयू अध्यक्ष नीतीश पर कटाक्ष करते हुए कहा, “नीतीश सिर्फ एक जिला नालंदा के मुख्यमंत्री हैं और एक जाति के नेता हैं. वे कभी बिहार और बिहारियों के मुख्यमंत्री नहीं बन पाए.”

जाप अध्यक्ष ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह जब जिंदा थे तो नीतीश कुमार ने उनका उपहास उड़ाया और आज श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

पप्पू यादव ने मांग करते हुए कहा कि मनरेगा को किसानों के खेतों तक पहुचांया जाए और इस योजना में कार्य करने वाले मजदूरों के भत्ते बढ़ाए जाएं. उन्होंने आगे कहा, “अगर हमारी पार्टी सत्ता में आई तो किसानों को मनरेगा से जोड़ेंगे और बिहार को पर्यटन का केंद्र बनाएंगे, देश का सबसे सुरक्षित राज्य बनाएंगे, जहां आम आदमी सुकून से जी पाएगा.”

इस मौके पर बड़ी संख्या में लोगों ने जाप की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान पप्पू यादव ने शोहेब जमाई को जाप का प्रवक्ता नियुक्त किया.