बिहार में आज से अनलॉक-4 शुरु, अब चुनावी सभा, शादी, अंतिम संस्कार में 100 लोग हो सकेंगे शामिल

167

Patna: अनलॉक 4 के तहत सोमवार से कई पाबंदियों में छूट दी जाएगी। बिहार विधानसभा चुनाव कुछ दिनों में ही होने वाले हैं। ऐसे में अब सोमवार से 100 लोगों की चुनावी सभा भी की जा सकेगी। सामाजिक-धार्मिक आयोजनों में भी 100 लोग शामिल हो सकेंगे। ओपन एयर थिएटर भी खुल जाएंगे। शादी और अंतिम संस्कार में भी 100-100 लोग शामिल हो सकेंगे।

राज्य सरकार कंटेनमेंट जाेन के बाहर के स्कूलाें काे 50% शैक्षिक और गैर शैक्षिक स्टाफ काे ऑनलाइन पढ़ाई, टेली काउंसिलिंग और संबंधित कार्य के लिए बुलाने की अनुमति दे सकेगी। कंटेनमेंट जोन के बाहर रहने वाले 9वीं से 12 वीं तक के छात्रों को शिक्षकों से मार्गदर्शन के लिए 22 सितंबर के बाद स्कूल जाने की अनुमति होगी, लेकिन इसके लिए उनके अभिभावकों की लिखित अनुमति लेनी होगी। हालांकि स्कूल, काॅलेज, काेचिंग क्लास 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। सिनेमा हाॅल और स्विमिंग पूल भी फिलहाल बंद रखने के निर्देश हैं।

विष्णुपद व हरिहरनाथ मंदिर आज से खुलेगा

विश्व प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर और सोनपुर का हरिहरनाथ मंदिर 21 सितंबर से खुल जाएगा। विष्णुपद मंदिर गर्भगृह में अब विष्णुचरण पर हर पिंडदानी सिर्फ एक ही पिंड चढ़ाएंगे, बाकी पिंडों को एक टब में रखा जाएगा, फिर इस टब को गोशाला भेजा जाएगा।