बिहार खादी के ब्रांड एंबेसडर बने बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी

252

Patna: राज्य सरकार ने जाने-माने अभिनेता पंकज त्रिपाठी को बिहार खादी का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. राज्य सरकार के ब्रांड एंबेसडर बनने संबंधी प्रस्ताव को स्वीकारते हुए श्री त्रिपाठी ने उद्योग मंत्री श्याम रजक का आभार जताया है.

उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा है कि बिहार खादी के प्रचार-प्रसार के काम को अब और गति मिलेगी. बिहार की खादी देश में खास मानी जाती है. मगर ब्रांडिंग, नई तकनीक और बाजार से सीधे जुड़ाव न होने के कारण यह पिछड़ती रही. अब राज्य सरकार इस पर पूरा फोकस कर रही है. देश का सबसे बड़ा खादी मॉल पटना में स्थापित किया गया है. इसमें राज्य की दर्जनों खादी संस्थाओं की ओर से तैयार सामान की बिक्री की जा रही है.

लॉकडाउन के चलते इसे बंद कर दिया गया था, मगर अब इसे फिर खोल दिया गया है. खादी ग्रामोद्योग बोर्ड ने उत्पादन और बिक्री में वृद्धि के लिए सभी खादी संस्थाओं को नई डिजाइन के खादी वस्त्र तैयार करने के निर्देश दिये हैं. उद्योग मंत्री ने कहा है कि देशभर में प्रसिद्ध राज्य की मधुबनी खादी को भी बढ़ावा दिया जा रहा है. अभिनेता पंकज त्रिपाठी बिहार खादी और देश के सबसे बड़े खादी मॉल का प्रचार-प्रसार करेंगे.