पप्पू यादव का दावा, कहा- तीन साल में बिहार को एशिया का बेस्ट स्टेट नहीं बनाया तो राजनीति छोड़ दूंगा

215

Patna:पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) की जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) ने अपने 94 सीटों पर जातिगत सूची जारी कर दी है. पार्टी द्वारा निर्धारित 94 सीटों में से 20 उम्मीदवार यादव होंगे और भूमिहार एवं ब्राह्मण के 16 प्रत्याशियों को टिकट दिया जाएगा. 13 सीटों पर मुस्लिम, 10 सीटों पर वैश्य, अत्यंत पिछड़ा को 9 सीट , 7 सीट पर राजपूत, दलितों को 9 सीट, कुशवाहा को 5 और अन्य जातियों को 5 सीटों पर उम्मीदवारी दी जाएगी. पहली सूची जारी करने के मौके पर जाप में कई लोग शामिल भी हुए. इनमें भोजपुरी गायक और अभिनेता राकेश मिश्रा और पूर्व DIG राजेन्द्र राम के नाम शामिल हैं.

पप्पू यादव ने इस मौके पर दावा किया कि 3 साल में बिहार को एशिया का सबसे बढ़िया राज्य बनाऊंगा. उन्होंने कहा कि कोर्ट के एफिडेफिट के साथ प्रतिज्ञा पत्र पेश करूंगा. अगर नहीं कर पाया तो राजनीति से सन्यास ले लूंगा. जाप प्रमुख ने एक बार फिर कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है और उसे ही बिहार में अगुआई करनी चाहिए. कांग्रेस बिहार में आगे बढ़ेगी तो मैं साथ रहूंगा. बिहार को बचाने के लिए कांग्रेस को आगे आना होगा.

पप्पू यादव ने जीतन राम मांझी द्वारा चिराग पासवान के लिए तल्ख तेवर अपनाने की बात पर कहा कि मांझी नीतीश कुमार के झांसे में न आएं. मांझी से चिराग पर हमला करवाया जा रहा है. हमारी राय है कि मांझी-चिराग के साथ मिलकर काम करें. बिहार में दलितों को बांटने की साजिश हो रही है. प्रदेश में दलित को सत्ता मिलनी चाहिए.