Patna Airport पर बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं, इन चीजों का होगा विस्तार

63

Desk: पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट (Jay Prakash Narayan International Airport) पर यात्री सुविधाओं (facilities available for passengers) के विकास के लिए लगातार काम हो रहा है। यहां प्रतिदिन 100 फ्लाइटों से 12 हजार यात्री आते और जाते हैं। एयरपोर्ट प्रबंधन (Airport Administration) की सफाई से यात्री प्रसन्न नहीं हैं। यात्रियों की शिकायत पर एयरपोर्ट प्रबंधन ने वाशरूम का विस्तार करते हुए अत्याधुनिक तरीके से बड़ा बनाने का फैसला लिया है।

पीक ऑवर में गंदा हो जाता है एयरपोर्ट का वॉश रूम

एयरपोर्ट पर वाशरूम विस्तार करने में छह माह का वक्‍त लगेगा। वाशरूम के साथ सिक्यूरिटी होल्ड एरिया की तरफ एक बेबी केयर सेंटर भी बनेगा। इसमें कुल 2.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे। एयरपोर्ट का नया वाशरूम अत्याधुनिक होगा। सिक्यूरिटी होल्ड और एराइवल एरिया के वाशरूम का विस्तार होगा। कोविड-19 के बाद फ्लाइटों के यात्री बढ़ते जा रहे हैं। पीक ऑवर में वाशरूम गंदा हो जाता है। भीड़ भी लग जाती है।

यात्रियों की ओर से लगातार दर्ज कराई जा रही थी शिकायत

यात्री लगातार इसकी शिकायत कर रहे थे। छह माह स्थिति सामान्य होने में लगेगा। एयरपोर्ट निदेशक बीसीएच नेगी ने बताया कि वाशरूम का विस्तार आवश्यक हो गया है। यात्री बढ़ते जा रहे हैं। प्रयास है कि वाशरूम कभी भी गंदा न रहे। वर्तमान में 100 फ्लाइट्स प्रतिदिन उड़ान भर रही हैं। प्रयास है कि यात्रियों को किसी तरह की शिकायत न करना पड़े।

यात्रियों की सुविधा के लिए कैब की रहेगी व्यवस्था

एयरपोर्ट प्रबंधन यात्रियों की सुविधा के लिए कैब की व्यवस्था करेगा। एयरपोर्ट निदेशक (Airport Director) का कहना है कि कैब की स्थाई व्यवस्था होने से यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा। इसके लिए ई-निविदा (E-tender) आमंत्रित की गई है। बिड जमा करने की अंतिम तिथि आठ जनवरी है। एयरपोर्ट एराइवल हॉल, स्नेक्स बार, स्वीट्स, शॉप की बंदोबस्ती के लिए ई-निविदा निकाली गई है। इसकी भी अंतिम तिथि आठ जनवरी है।