आज से पटना लॉक, चाबी आपके पास, डीएम बोले- जितना मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग, उतना कोरोना कंट्रोल, उतनी ही ढील

58

Patna: शुक्रवार से 16 जुलाई तक लॉकडाउन में प्रशासन ने थोड़ी और ढिलाई दी है। अब गांधी मैदान, पार्क और चिड़ियाघर में घूमने वाले लोगों को मॉर्निंग और ईवनिंग वाक की छूट होगी। लेकिन धर्मस्थल-मॉल-शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और अन्य गैर जरूरी सभी दुकानें बंद रहेंगी। सभी प्रकार के वाहन बिना किसी पास के राज्य में कहीं आ-जा सकेंगे। हां, इसके लिए वाहन निकालने वाले को जरूरी कारण बताना होगा।

दूध-दवा-किराना की सभी दुकानें अभी की ही तरह सुबह 6 से रात 10 बजे तक खुलेंगी। फल-सब्जी व मीट-मछली की दुकानों का समय सीमित किया गया है। अब ये सुबह 6 से 10 बजे, शाम 4 से 7 तक ही बिकेंगे। होटल खुले रहेंगे। सभी सामान की होम डिलिवरी हो सकेगी। डीएम कुमार रवि ने कहा कि ये लॉक उतनी ही तेजी से खुलेगा जितना जल्दी लोग मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग सीख जाएगा। अन्यथा सख्ती बढ़ती जाएगी।

13 से बिहार से झारखंड नहीं जाएगी कोई ट्रेन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार ने बिहार से आने वाली ट्रेनों का परिचालन रोकने का अनुरोध किया है। इस वजह से पटना-रांची जनशताब्दी स्पेशल 02365 व 02366 फिलहाल पटना से गया तक ही चलेगी। 13 जुलाई से परिचालन में यह बदलाव प्रभावी होगा। 08183 व 08184 टाटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। यह जानकारी पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने दी।

5 और जिलों में लॉकडाउन 

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए गुरुवार काे नालंदा, खगड़िया, मुंगेर, मधेपुरा अाैर सुपौल में लॉकडाउन लागू किया गया।