तेजस्वी यादव ने दिया विकास का ‘लाल TEN’ फार्मूला, JDU का पलटवार

76

DESK:लालू प्रसाद यादव के राजनीतिक उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) लगातार इस कोशिश में हैं कि बिहार की जनता को ये मैसेज दे सके कि उनके माता पिता के मुख्यमंत्री (CM) रहते विकास को लेकर जो भी सवाल उनके विरोधी उठाते रहे हों लेकिन अगर उन्हें बिहार की जनता मौका देगी तो वो बिहार में विकास के लिए वो काम करेंगे. तेजस्वी अगर सत्ता में आते हैं तो वो क्या कुछ करेंगे, इसका रोड मैप लगातार वो जनता के बीच पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं.

फेसबुक पर किया शेयर

इसी कड़ी में तेजस्वी यादव ने अपने फ़ेसबुक पेज पर एक पोस्ट डाला है जिसमें बहुत ही अलग तरीके से ना सिर्फ राजद के चुनाव चिन्ह लालटेन का जिक्र किया है ( लाल TEN ) बल्कि उन्होंने लालटेन के जरिए ही बिहार की जनता से दस वादे भी किये हैं जो वो चुनाव जीतने के बाद बिहार के विकास के लिए करेंगे. तेजस्वी यादव ने फेसबुक के जरिए लालTEN के हवाले से जो 10 वादे किये हैं वो कृषि, उद्योग, स्वास्थ्य, शिक्षा, कंस्ट्रक्शन, तकनीकीकरण, इंफ़्रास्ट्रकचर, विद्युतीकरण, कानून और खेल से जुड़े हैं.

जेडीयू का पलटवार
जाहिर सी बात है, तेजस्वी यादव ने जिन सुधारो का जिक्र किया है, उन्ही बातों को लेकर नीतीश सरकार दावा करती है कि बिहार में इन क्षेत्रों में सुधार हुआ है , लेकिन तेजस्वी यादव के लालTEN के दस सुधारों के वादे पर जेडीयू ने भी उसी अन्दाज में पलटवार किया है. जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने तेजस्वी यादव के दस वादों के आगे अपने तरफ़ से कटाक्ष करते हुए जो लिखा है वो भी बेहद दिलचस्प है. निखिल मंडल ने बताया कि जनता को सब पता है कि बिहार में जब उन्हें 15 साल राज करने को मिला था तब इन लोगों ने क्या किया था. आज ये फिर से झूठा वादा कर जनता को गुमराह करने में लगे हुए हैं, लेकिन जनता सब जानती है. निखिल ने इन दस वादों की असलियत बताई है.

यूं कसा तंज

निखिल के मुताबिक कृषि – कृषि योग्य जमीन लिखवाना, उद्योग – अपहरण, स्वास्थ्य – तेजप्रताप ने बिहार के स्वास्थ विभाग को बिगाड़ा, शिक्षा – 9वीं फेल, कंस्ट्रक्शन – बिहार का सबसे बड़ा मॉल, तकनीकीकरण – ट्विटर बॉय, इंफ्रास्ट्रक्टचर -मॉल ,माल ,जमीन,जायदाद हथियाना, विद्युतीकरण – 2020 में लालटेन जलाना
कानून -ठेंगे पर, खेल – जंगलराज बताया है.

बेहतर बनाएंगे सिर्फ अपना परिवार, मौका दो करेंगे ऊपर लिखे काम

जेडीयू के तेजस्वी के दस वादों पर हमला पर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि तेजस्वी यादव जी वो नेता हैं जो बोलते हैं वो करते हैं. जनता से वही वादा किया है जिस वादे को पूरा करने में नीतीश सरकार फेल हो गई है. तेजस्वी जी के वादे से ही नीतीश सरकार का ये हाल है तो आगे क्या होगा आप समझ सकते हैं.